Monday, April 29, 2024
No menu items!

ह्रदय रोग जांच शिविर में 102 मरीज लाभान्वित

अजय पाण्डेय
जौनपुर। हृदय रोग संस्थान कानपुर के प्रख्यात हार्ट सर्जन एवं राजकीय कानपुर मेडिकल कॉलेज के ह्रदय रोग विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डा0 नीरज प्रकाश सिंह ने कहा कि हार्ट की बीमारियों से बचना है तो सवेरे आधे घण्टे तेज गति से टहलें, चीनी और नमक का उपयोग कम करें।

नियमित दिनचर्या का पालन करते हूए फास्ट फूड से बचें। वे रविवार को नगर के एमएस पैरामेडिकल कालेज पालिटेक्निक चौराहा इलाहाबाद रोड पंजाब बैक के बगल में भारत समाज विकास ट्रस्ट द्वारा आयोजित निःशुल्क हृदय रोग के जांच शिविर के दौरान एकत्रित रोगियों को चिकित्सा परामर्श दिये। हार्ट सर्जरी में गोल्ड मैडल प्राप्त सर्जन ने कहा कि तला हुआ, पैकेज्ड और प्रसंस्कृत भोजन सहित अस्वास्थ्यकर भोजन से बचें तथा सुखी और सकारात्मक जीवन जियें और स्वस्थ रहें।

शिविर में डा0 नीरज प्रकाश सिंह ने 102 मरीजों की जांच कर निःशुल्क ईसीजी, खून की जांच, दवा भी वितरित करायी। बाई पास सर्जरी, वाल्व ट्रान्सप्लाण्ट सहित अन्य जटिल हृदय रोगी कैम्प में आये। जौनपुर के जिन रोगियों की ओपन हार्ट सर्जरी डा नीरज प्रकाश द्वारा पहले की गयी थीख् उन लोगों ने भी शिविर में चिकित्सा परामर्श प्राप्त किया। ट्रस्ट के पदाधिकारी ने बताया कि यह हृदय रोग चिकित्सा कैम्प हर माह के दूसरे रविवार को निरन्तर लगता रहेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular