Sunday, April 28, 2024
No menu items!

प्रेरणा कोचिंग का मनाया गया 11वां स्थापना दिवस

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के देवकली गांव के पंचायत भवन में प्रेरणा कोचिंग के 11वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन हुआ। अध्यक्षता पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने की जिन्होंने बच्चों के कार्यक्रम को देखते हुये उनका उत्साहवर्धन किया। साथ ही कहा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा ग्रामीण बच्चों के लिए यह सेवा निरंतर जारी रहेगी, ऐसी मुझे पूरी उम्मीद है। इस कोचिंग की सफलता विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के समर्पण की देन है। मुख्य अतिथि के तौर पर इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल दिल्ली के डॉ आरपी सिंह ने इस पुनीत कार्य की प्रशंसा करते हुये हर तरह का सहयोग देने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि विश्वविद्यालय अपने आस पड़ोस के ग्रामीण बच्चों को निशुल्क कोचिंग देकर बहुत ही पुनीत कार्य कर रहा है।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य अभियंता जगदीश ठकराल ने कार्यक्रम के आये ग्रामीण महिलाओं से आग्रह किया कि अपने बच्चों में अच्छे संस्कार डालें। उन्हें महापुरुषों की कहानिया सुना कर प्रेरित करते रहे। अतिथियों का परिचय विश्वविद्यालय के चीफ वार्डन डॉ मनीष प्रताप सिंह ने कराया। प्रो0 राजकुमार चीफ प्रॉक्टर ने प्रेरणा कोचिंग की आख्या प्रस्तुति की। बतौर विशिष्ट अतिथि विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी संजय राय ने प्रेरणा कोचिंग में अपना सहयोग कर रहे छात्र-छात्राओं से इस मुहिम को जारी रखने के लिए अपील की। डॉ. इंद्रेश गंगवार ने बच्चों को प्रेरित करने के लिए सद्गुणों के विकास पर जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद अफजल, अजमत एवं नदीम ने संयुक्त रूप से किया डा. मनोज पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम में प्रो. विक्रम देव, प्रो. मिथिलेश सिंह, डा. सुरेंद्र कुमार, डॉ. नृपेंद्र सिंह, डॉ. प्रमेन्द्र विक्रम सिंह, छात्र आयुष यादव, आनंद यादव, विकास यादव, सत्यम, ओम प्रकाश, अभिषेक कुमार, अंकित ठाकुर, सौरभ, अनी, शिव चौहान, अरुण गौतम, कौशल प्रताप, अमन यादव, रिचा, मोहम्मद अंसारी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular