Monday, April 29, 2024
No menu items!

निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 125 मरीजों का हुआ उपचार

शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सबरहद, इमरानगंज बाजार स्थित एक मेडिकल सेंटर पर दारुल कुरान एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट ने निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर में 125 मरीजों के स्वास्थ की जांच और दवाएं दी गई। शिविर में दांत के इलाज के साथ मधुमेह, मलेरिया, डेंगू, पेट से संबंधित बीमारियों के साथ स्त्री रोग का इलाज किया।

इस मौके पर डा. मो. आरिफ ने कहा कि कैंप के आयोजन का मकसद गरीब और असहाय लोगों को मधुमेह और गठिया जैसे खतरनाक रोग के संबंध में जागरूक करना और सही इलाज देना है। आम तौर से जागरूकता की कमी की वजह से लोग इन रोगों को हल्के में लेते हैं जो बढ़ती उम्र के साथ परेशानी की वजह बन जाते हैं। साथ ही कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लेड प्रेशर के मरीजों की संख्या अधिक होती है। जागरूकता न होने की वजह से लोग नियमित जांच नहीं करवाते और अंत में फालिज और लकवा जैसी बीमारी की चपेट में आ जाते हैं।

दारुल कुरान के सचिव इम्तियाज नदवी ने कहा कि ट्रस्ट की तरफ से दूसरी बार इस तरह के मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया है। संस्थाध्यक्ष मौलाना इमरान सिद्दीकी नदवी की कोशिश होती है कि गरीब और असहाय लोगों को हर संभव सहायता प्रदान की जाय। संस्था द्वारा संचालित कैंप के माध्यम से आस पास के गांव देहात में बसने वाले बहुत से लोगों को निःशुल्क स्वास्थ जांच के साथ साथ मुफ्त दवाएं दी गई हैं। शिविर में डा. अनुराग तिवारी, डा. मो. आमिर, डा. सिद्दीका ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें जरूरी हिदायत दी। इस अवसर पर मेडिकल संचालक मो. राफ़े, फिजियो मो. शरजील, हाफिज शादाब, अमीद हसन समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular