Sunday, April 28, 2024
No menu items!

महाविद्यालय 254 छात्र—छात्राओं को मिला स्मार्ट फोन

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के पखनपुर स्थित राम अवध यादव गन्ना कृषक महाविद्यालय में स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजनान्तर्गत बीए एवं बीएड के 254 छात्र—छात्राओं को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। फोन पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे।
इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुधाकर सिंह ने कहा कि आज का समय टेक्नोलॉजी का है जिसमें दिन प्रतिदिन नई चीजों का आविष्कार हो रहा है। इन सबकी जानकारी विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत जरूरी है। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना गरीब छात्रों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है जिनके माता पिता स्मार्ट फोन खरीदने में असमर्थ हैं। विद्यार्थी स्मार्ट फोन का प्रयोग अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए करें।
प्रो. पारसनाथ यादव ने कहा कि स्मार्ट फोन के प्रयोग से छात्रों को सूचना प्राप्त करने में सरलता होगी। पूर्व प्राचार्य राम शबद यादव ने कहा सरकार की इस योजना से विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। संदीप दुबे ने कहा इससे डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा। डॉ. अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि स्मार्ट फोन का प्रयोग विद्यार्थी प्रोजेक्ट बनाने एवं अनुसंधान के कार्यों के लिए कर सकते है। स्मार्ट फोन वितरण के नोडल ऑफिसर श्री नितेश अग्निहोत्री एवं महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर स्टाफ उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular