Monday, April 29, 2024
No menu items!

कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों की 41 जोड़ियों ने की जोर-आजमाइश

अनुपम मौर्य
बरसठी, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड के गांव बघनरी में मंगलवार को गांव के ही भूतपूर्व प्रधान पारसनाथ सिंह की तृतीय पुण्यतिथि पर विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के आरम्भ में आयोजकों ने पारसनाथ सिंह के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।आयोजन के मुख्य अतिथि भूतपूर्व सांसद धनंजय सिंह रहे। आयोजकों ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण करते हुये स्मृति चिह्न देकर अखाड़े पर स्वागत किया।
पहलवानों से परिचय प्राप्त करने के पश्चात उन्होंने पारसनाथ के तीनों पुत्र राणा सिंह, प्रशांत सिंह, सीमांत सिंह की प्रसंशा की। उन्होंने अगले वर्ष और शानदार ढंग से दंगल प्रतियोगिता का आयोजन करने का क्षेत्रीय लोगों से वादा किया। दंगल में सबसे ऊंची जोड़ी कानपुर के पहलवान अभिनायक और ग्वालियर के पहलवान जित्तू के बीच 5 लाख के इनाम पर लड़ी गई। निर्धारित 20 मिनट से पूर्व ही जित्तू पहलवान चोटिल हो गए और आगे लड़ने में असमर्थता जता दिये जिस पर रेफरी राजेश शर्मा ने अभिनायक को विजेता घोषित कर दिया।कुल 3 जोड़ी महिला पहलवानों ने भी अखाड़े में जोर-आजमाइश की।
प्रतियोगिता में भूतपूर्व ब्लाक प्रमुख देवेन्द्र सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश प्रसाद तिवारी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरसी पांडेय, अजय सिंह चेयरमैन, हिरन सिंह, रमेश सिंह, बबलू सिंह, इद्रीश, नरसिंह, बरसठी थाना प्रभारी गोविंददेव मिश्र सहित आस—पास के कई गांवों के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular