Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रामदेव महाविद्यालय में 7 दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू

सेवकों ने प्रस्तुत किया शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम
मीरगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के रामदेव महाविद्यालय सिरौली में शुक्रवार को सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर का शुभारंभ हुआ। शिविर का उद्घाटन प्राचार्य डॉ० अरुण यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण करके किया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम हमें जीवन जीने की कला सिखाता है। राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व को बताते हुये कहा कि जीवन मूल्यों को हमें ग्रहण करने व सामाजिक कुरीतियों को दूर की जरूरत है।
स्वयंसेविकाओं में आरती यादव, स्वाति, ज्योति ने स्वरस्वती वंदना एवं रिंकी विश्वकर्मा, आंचल मौर्या ने स्वागत गीत का गायन किया। स्वयंसेविकाओं ने प्राचार्य व प्राध्यापकों को बैच लगाकर सम्मानित किया। एनएसएस पूर्व कार्यक्रम अधिकारी डॉ. केएन यादव ने एनएसएस की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला।
इसी क्रम में मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड प्रदेश सचिव डॉ० अमित यादव ने एनएसएस सेवकों को ऊर्जावान बनने व अपने कौशल को पहचानने का संदेश दिया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ० संदीप यादव ने स्वयंसेविकाओं को एनएसएस के मूल वाक्य पर बताते हुए सात दिन साथ में रहने से व्यक्तित्व निर्माण पर चर्चा किया। स्वयंसेविकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया।
इस अवसर पर विजय यादव, डॉ० अनिल यादव, योगेश यादव, विनोद यादव, हरे कृष्ण, सुशील कुमार, महेंद्र, रामशरण, जयशंकर, राजेश कुमार सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular