Monday, April 29, 2024
No menu items!

परम्परागत ढंग से मनाया गया 75वां गणतन्त्र दिवस

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड के सार्वजनिक प्रतिष्ठानों सरकारी दफ्तरों में 75वां गणतंत्र दिवस का पावन पर्व मनाये जाने के साथ ही राष्ट्रीय गीत एवं विचारों की अभिव्यक्ति के माध्यम से देश के अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए देश प्रेम की भावना बलवती होने की प्रेरणा दी गयी।
ध्वजारोहण कार्यक्रम के अनुक्रम में ब्लाक परिसर में ब्लाक प्रमुख विद्या देवी ने ध्वजारोहण करके देश के अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। खण्ड विकास अधिकारी सुबाष चन्द्र ने कहा कि गौरवशाली भारत देश की रक्षा के लिए अनेक क्रान्तिकारी देशभक्तों ने अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया। हमें राष्ट्र के प्रति समर्पित होकर उनके सपनों को साकार करना है। प्रमुख प्रतिनिधि एवं प्रबंधक डाॅ. उमेश चन्द्र तिवारी ने एसवीडी गुरूकुल महाविद्यालय एवं जूनियर हाईस्कूल ऊंचगांव में ध्वजारोहण कर राष्ट्र के अमर सपूतों को नमन किया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस का पर्व हमें देश की एकता और अखण्डता अक्षुण रखने के लिए सतत प्रयत्नशील रहने की प्रेरणा देता है। सरपतहां थाना प्रभारी दीपेन्द्र सिंह ने थाना परिसर में ध्वजारोहण कर उपस्थित वरिष्ठ उपनिरीक्षक, उपनिरीक्षक तथा आरक्षीगण को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा संविधान स्वतंत्र राष्ट्र की आत्मा है और स्वतंत्रता हमारी अमूल्य निधि है।
गांधी स्मारक पी.जी. कालेज समोधपुर में प्राचार्य प्रो.रणजीत पाण्डेय तथा श्री गांधी स्मारक इण्टरमीडिएट कालेज समोधपुर में प्रधानाचार्य डाॅ. अजेय प्रताप सिंह ने ध्वजारोहण कर राष्ट्र भक्त वीर सपूतों को नमन किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला में चिकित्सा अधीक्षक डा. एस.पी. यादव व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पट्टीनरेन्द्रपुर में चिकित्साधिकारी डा. रवीन्द्र चौरसिया, भारतीय स्टेट बैंक पट्टीनरेन्द्रपुर में शाखा प्रबंधक मनीष कुमार तथा राजकीय पशु चिकित्सालय अढ़नपुर में डा. आलोक सिंह पालीवाल एवं पट्टीनरेन्द्रपुर में देशहित फाउंडेशन के तत्वावधान में डा. अमित गुप्ता ने ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता की बलिवेदी पर आत्मोत्सर्ग करने वाले देश के वीर शहीदों को नमन किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular