Tuesday, May 14, 2024
No menu items!

मुख कैंसर के बचाव के लिये सचेत रहने की जरूरत: डा. अंकिता

अजय पाण्डेय/राकेश शर्मा
जौनपुर। शहर के एक होटल में क्षेत्र के चिकित्सकों के लिए एडवांस इन हेल्थ केयर पर सेमिनार का आयोजन आईडीए जौनपुर एवं एपेक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वाराणसी के संयुक्त तत्वावधान में हुआ जहां मुख कैंसर, दांतों की देखभाल एवं स्वास्थ संबंधी सुविधाओं पर चर्चा की गई। एपेक्स की निदेशक क्लीनिकल ऑंकोलॉजिस्ट डॉ. अंकिता पटेल ने कहा कि दांतों की सही देखभाल से मुख कैंसर से बचा जा सकता है।
उन्होंने कहा कि इंसान का दांत जब मजबूत और स्वस्थ होता है तो वह भोजन को चबा कर खाता है जिससे पेट सहित अन्य कई तरह की बीमारियां नहीं होती है, इसलिए स्वास्थ्य दांत के लिए चिकित्सक से समय-समय पर परामर्श लेते रहना चाहिए। हेमेटोलॉजिस्ट डॉ. अभिषेक मौर्य ने दांतों से होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी और उपचार के सुझाव दिये। न्यूक्लियर मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. प्रीति नागवानी एवं आईडीए प्रेसिडेंट सचिन सिंह, सचिव डॉ. प्रफुल्ल राय, डॉ. एसएन कौशिक ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की और मुख कैंसर होने के कारण और उपचार की बारीकियां से रूबरू कराया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता एपेक्स के अध्यक्ष वरिष्ठ स्पाइन सर्जन डॉ.एसके सिंह ने की। इस अवसर पर डॉ. रजनीश द्विवेदी, डॉ. संजीव पांडेय, डॉ. विपिन सिंह, डॉ. गौरव मौर्य, डॉ. सौरभ रस्तोगी, डॉ. प्रशांत द्विवेदी, डॉ. राहुल सिंह, डॉ. अरीब, डॉ. राजेश मौर्य, डा. प्रवीन सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे। संचालन संयोजक एपेक्स के महाप्रबंधक अंकित रंजन ने किया। अंत में डॉ. सचिन सिंह ने सभी अतिथियों के प्रति धन्यवाद आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular