Tuesday, May 14, 2024
No menu items!

बाबा साहब के क्रान्तिकारी विचारों पर चलने से होगा देश का उद्धार

अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। संविधान रचयिता बाबा साहब डा. भीम राव अम्बेडकर के जयंती पर समिति पन्ना लाल स्वतंत्रा संग्राम सेनानी द्वारा जासोपुर मे स्थित कोचिंग सेंटर पर बाबा साहब की 132वीं जयंती मनाई गई।
सरायख्वाजा क्षेत्र के जासोपुर गांव में स्थित मां श्यामा कम्प्यूटर इन्स्टीच्यूट पर पन्ना लाल स्वतंत्रता संग्राम सेनानी समिति के संस्थापक शिवा वर्मा के नेतृत्व बाबा साहब की 132वीं जयंती मनाई गई।
कार्यक्रम की शुरुआत संस्थापक शिव वर्मा ने बाबा साहब की चित्र पर पुष्प अर्पित की। कार्यक्रम की अगली कड़ी में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा अम्बेडकर साहब के क्रन्तिकारी विचारों पर चलने से देश का उद्धार होगा। बाबा साहब के विचार हमेशा समाज के हित मे समर्पित विचार प्रकट करता है। बाबा साहब ज्ञान और विलक्षण प्रतिभा संपन्न व्यक्ति के प्रतीक थे। परिस्थितियों में भी एक शिक्षाविद, कानूनी विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक के रूप में काम किया और राष्ट्र के कल्याण के लिए ज्ञान को सभी तक पहुंचाया। उनका मूल मंत्र वंचित समुदाय को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए ‘शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो’ हमेशा प्रासंगिक रहेगा। इस अवसर पर जलकल मिशन अध्यक्ष ओपी यादव, अशोक कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular