Sunday, April 28, 2024
No menu items!

अमृत सरोवर के निर्माण कार्य की प्रगति को हुई हुई बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अमृत सरोवर के निर्माण कार्य की प्रगति के सम्बंध में बैठक हुई जहां उपायुक्त मनरेगा ने अवगत कराया कि जनपद में 571 चयनित तालाबों में से 254 तालाबों पर अमृत सरोवर का निर्माण किया जा रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि निर्माणाधीन अमृत सरोवरों की समयबद्धता और गुणवत्ता की स्वयं निगरानी रखे और ऐसे तालाबों का चयन कराने का निर्देश दिया जो निर्विवाद हो। अमृत सरोवर पर पक्का रैंप के साथ ही कच्चे रैंप का भी निर्माण कराया जाय।

उन्होंने सभी बीडीओ से अमृत सरोवरों के चयन, निर्माण और इनलेट, आउटलेट, अमृत सरोवर पर रैंप कार्य की जानकारी प्राप्त करते हुये निर्देशित किया कि अमृत सरोवर के निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय और भूमि संबंधित विवाद होने की दशा में सम्बन्धित एसडीएम और नायब तहसीलदार के नेतृत्व में टीम बनाकर विवाद को शीघ्र निस्तारित कराया जाय। बसुही नदी पर निर्माण प्रगति के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुए उन्होंने निर्देश दिया कि नदी के किनारे बांस के पौधरोपण के साथ प्राकृतिक घास भी लगाई जाय।

इसके उपरान्त उन्होंने पीएम आवास योजना की समीक्षा करते हुए परियोजना निदेशक को निर्देश दिया कि पात्रों और अपात्रों की सूची तैयार करते हुए पात्र व्यक्तियों का आवास स्वीकृत करने, अपात्रों का नाम सूची से हटाने एवं आवास आवंटन तथा भुगतान सम्बन्धी ममलों पर त्वरित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। आंगनवाड़ी केंद्रों के भवनो के निर्माण को स्वीकृत करने का कार्य तुरंत कराएं। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि चारागाह की स्थिति को सुधारा जाय। गौशाला में संरक्षित पशुओं की ईयर टैगिंग करायी जाय। गौशालाओं के रख-रखाव, अवसंरचना की देख-रेख अवश्य करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, पीडी जयकेश त्रिपाठी, उपायुक्त मनरेगा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular