Sunday, April 28, 2024
No menu items!

उच्च न्यायालय से तदर्थ शिक्षकों को पूरी तरह राहत मिल जायेगी: रमेश

अजय पाण्डेय
जौनपुर। उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ सेवारत जौनपुर की आवश्यक बैठक प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह की उपस्थिति में जिलाध्यक्ष तेरस यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने तदर्थ शिक्षकों के समक्ष उत्पन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि विगत 5 दिसम्बर को संगठन के मण्डल अध्यक्ष सरोज कुमार सिंह एवं जिलाध्यक्ष तेरस यादव विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों को लेकर प्रयागराज जाकर वरिष्ठ अधिवक्ताओं से सम्पर्क किया गया।

सभी वरिष्ठ अधिवक्ताओं को मत है कि उच्च न्यायालय से तदर्थ शिक्षकों को पूरी तरह राहत मिल जायेगी। रमेश सिंह ने कहा कि तदर्थ शिक्षकों के लिये संगठन न्यायालय से लेकर शिक्षाधिकारियों तक हर तरह के संघर्ष के लिए तैयार है तथा किसी भी तदर्थ शिक्षक की सेवा समाप्ति नहीं होने देगा। इन्हीं समस्याओं को लेकर संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आगामी 11 दिसम्बर को शिक्षा निदेशक कार्यालय पर विशाल धरना दिया जायेगा। सभी शिक्षक साथियों से आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में धरने में प्रतिभाग करें।

11 दिसम्बर को सभी शिक्षक साथी सीटी स्टेशन पर सटल ट्रेन को पकड़ने के लिए ससमय उपस्थित रहे। जिलाध्यक्ष तेरस यादव ने शिक्षक साथियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो शिक्षक 25-30 वर्षो तक सेवा दिये हों और सेवानिवृत्त के करीब पहुंच गये हों उनकी सेवा समाप्त करना किसी भी तरह से मानवीय कार्य नहीं है। इसके साथ-साथ शिक्षकों का आह्वान किया कि संघर्ष ही सुरक्षा का मार्ग बनेगा। बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष अतुल कुमार सिंह, दयाशंकर यादव, जितेन्द्र बहादुर सिंह, इन्द्रपाल सिंह, पारसनाथ सिंह, रविन्द्र नाथ मिश्रा, बबलू सिंह, अशोक कुमार, विनय ओझा आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular