Sunday, April 28, 2024
No menu items!

प्रवेश शुरू, प्रवेशार्थियों की हो रही काउंसिलिंग

जौनपुर। नगर के टीडीपीजी कालेज में बीए प्रथम वर्ष में 180 छात्रों का प्रवेश हुआ। बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 77 अंक से लेकर 42 अंक तक वाले सभी वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग एवं प्रवेश हुआ। बीएस.सी. (जीव विज्ञान) में 201 एवं बीएस.सी. (गणित) में 129 छात्रों का प्रवेश हुआ। यह जानकारी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आलोक सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।

बीए प्रथम वर्ष प्रवेश समिति के संयोजक प्रो. आर.एन. ओझा ने बताया कि 26 अगस्त को अनारक्षित वर्ग की 36 अंक तक तथा जो विद्यार्थी 25 अगस्त को अनुपस्थित थे, उनकी काउंसलिंग भी 26 अगस्त को होगी। 28 अगस्त को केवल छात्राओं की 31 अंक तक, 29 अगस्त को अन्य पिछड़ा वर्ग के 35 अंक से 28 अंक तक के अभ्यर्थियों की, 30 अगस्त को अन्य पिछड़ा वर्ग के समस्त बचे समस्त छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग होगी। अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग के समस्त अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 1 सितम्बर को होगी।

बीएससी प्रथम वर्ष प्रवेश समिति के संयोजक प्रो. अरविंद सिंह ने बताया कि 26 अगस्त को जीव विज्ञान के 44 अंक तक के व्यक्तियों की तथा गणित के सभी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। इस अवसर पर बीए प्रथम वर्ष की प्रवेश समिति के प्रो. नरेंद्र राय, प्रो. शशि सिंह, प्रो. सुषमा सिंह, डॉ. धर्मेश राज, डॉ. गीता यादव, डॉ. महेंद्र त्रिपाठी, डॉ. माया सिंह, डॉ. आशिया परवीन, डॉ. शुभ्रा सिंह, डॉ. पंकज गौतम, डॉ. कुसुमलता पटेल, डॉ. पूनम सिंह, डॉ. छाया सिंह, डॉ. अर्चना श्रीवास्तव, डॉ. संतोष सिंह (सैन्य विज्ञान), डॉ. आशा सिंह, बीएससी प्रवेश समिति के सदस्य प्रो. एसके वर्मा, प्रो. ए.के. शुक्ला, प्रो. केबी यादव, डॉ. विशाल पुंडीर, डॉ. रेनू सिंह आदि उपस्थित रहे। चीफ प्रॉक्टर प्रो. रीता सिंह के नेतृत्व में प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने प्रवेश प्रक्रिया में अनुशासन व्यवस्था बनाने में योगदान दिया। यह जानकारी महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. महेंद्र त्रिपाठी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular