Sunday, April 28, 2024
No menu items!

25 साल बाद पीड़ित परिवार को मिला रास्ता

  • बदलापुर तहसीलदार और उपजिलाधिकारी का प्रयास लाया रंग

पंकज बिन्द
महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के एक गांव में आधा दर्जन परिवारों को आने जाने के लिए रास्ता नहीं था जिससे लोगों को काफी कठिनाई का प्रयास करना पड़ रहा था जिससे लेकर पीड़ित परिवार कई वर्षों से न्याय की गुहार लगा रहा था। इसमामले में बदलापुर प्रशासन द्वारा कई बार नापी कराई गई लेकिन उसके बावजूद में गांव के कुछ लोग रास्ते को अवरुद्ध कर रहे थे। तहसील प्रशासन द्वारा चक मार्ग की नाप कराकर रास्ता बनवाया गया।

मालूम हो कि स्थानीय क्षेत्र की कुम्भापुर निवासी उमाशंकर उपाध्याय, लालजी उपाध्याय, शिवशंकर उपाध्याय, भरत उपाध्याय के घर आने जाने के लिए रास्ता नहीं था जिससे शादी विवाह आदि पर लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। अगल—बगल के लोग अपने दरवाजे से जाने से रोक देते थे।

कई वर्षों से रास्ते की मांग को लेकर प्रशासन से गुहार लगा रहे थे। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बदलापुर तहसीलदार राकेश कुमार ने टीम गठित कर चकमार्ग की नाप करवाया और पुलिस बल के साथ थाना दिवस के दिन शनिवार बदलापुर एसडीएम अर्चना ओझा के निर्देश पर ग्राम प्रधान पंकज कुमार की मौजूदगी में निर्माण कराया गया जिससे लोगों को 25 वर्षो बाद न्याय मिला। मौके पर राजस्व निरीक्षक अरविंद पांडेय, हल्का लेखपाल राजेश यादव, राम अनंत, अरविंद कुमार, राज बहादुर सहित पुलिस बल मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular