Monday, April 29, 2024
No menu items!

अहिप व राबद ने किया अखण्ड भारत संकल्प दिवस कार्यक्रम

  • देश में जयचन्दों से सतर्क रहने की आवश्यकता है: डा. वीरेन्द्र
  • ब्लाक, नगर, वार्ड स्तर तक होगा अखण्ड भारत संकल्प दिवस कार्यक्रम: अजय

जौनपुर। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद/राष्ट्रीय बजरंग दल के संयुक्त तत्वावधान में नगर के चौरा माता मंदिर नईगंज के प्रांगण में अखंड भारत संकल्प दिवस का कार्यक्रम हुआ जिसकी अध्यक्षता कर रहे राकेश श्रीवास्तव विभागाध्यक्ष अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद एवं संचालन चन्द्र प्रकाश तिवारी विभाग महामंत्री अहिप ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित डा. वीरेंद्र प्रताप सिंह प्रांत अध्यक्ष राष्ट्रीय छात्र परिषद रहे ने अपने उद्बोधन में जम्मू दीप के खण्ड भारतवर्ष के आर्यावर्त से लेकर अब तक की सभी बंटवारे को दिनांक, सन्, ईसवी, संवत सहित बृहद रूप से बताया। साथ ही कहा कि देश में जिस प्रकार से राष्ट्र प्रेम करने वाले लोग हैं जो भारत माता की अस्मिता पर आंच नहीं देना चाहते हैं, उसी में कुछ जयचंद जैसे लोग भी छिपे हुए हैं जो राष्ट्र के लिए सदैव विध्वंसकारी सिद्ध होते हैं, इसलिए हमें ऐसे लोगों से बचने की आवश्यकता है।

आज के समय तक भारतवर्ष सदैव से विश्व गुरु रहा है। आज भी विश्व गुरु है। अभी देश के समय कल परिस्थितियों पर अगर दृष्टि डाली जाए तो आज भी हमारा देश हमारा हिंदुस्तान गौरवशाली अपने इतिहास बनाने के लिए सदैव से आगे रहा है, है, और रहेगा। उन्होंने कहा कि अभी भारत ने चंद्रयान-3 बेमिसाल तकनीकी से पूरे विश्व आश्चर्यचकित है। हमारे इसरो के वैज्ञानिकों के कार्यकलापों को देख पूरा देश लालायित है भारत से जुड़ने के लिए। अखंड भारत की परिकल्पना को लेकर जो संकल्प अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने लिया है, उसे हम सभी भारतवर्ष के कार्यकर्ता संकल्पित होकर अपनी सक्रिय सहभागिता निभाने के लिए कटिबद्ध हैं।

इस अवसर पर आजाद शुक्ला जिला मंत्री, सुधीर कुमार जिला मंत्री, विवेक उपाध्याय जिला मंत्री अहिप, मदन गोपाल चौहान सत सुरक्षा प्रमुख आरवीडी, गोविंद गुप्ता मंत्री अधिवक्ता फोरम, अनमोल गुप्त, संदीप कुमार, आगमन गुप्ता, आकाश गुप्ता, जितेंद्र बहादुर सिंह चौहान जिला उपाध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंग दल, कृष्ण कुमार उपाध्याय जिला मंत्री राष्ट्रीय बजरंग दल, आर्यन गुप्ता, सचिन श्रीवास्तव जिला मंत्री अहिप सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे। अंत में अजय पाण्डेय जिलाध्यक्ष अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही कहा कि अहिप के तत्वावधान में जनपद के सभी ब्लाक, नगर, वार्ड स्तर तक अखण्ड भारत संकल्प दिवस का कार्यक्रम किया जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular