Monday, April 29, 2024
No menu items!

आरोप: नाली में लकड़ी व मिट्टी डालकर दबंग कर रहे कब्जा

  • अतिक्रमण हटवाने को लेकर ग्रामीणों ने तहसील दिवस में दिया पत्रक

केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कुकरौधा (चकरा) गांव में पिछले 40 वर्ष पहले निर्मित गड्ढे की खुदाई, साफ सफाई व अतिक्रमण को हटवाने को लेकर शनिवार को तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में लगभग 3 दर्जन ग्रामीण पहुंच प्रार्थना पत्र सौंप न्याय की गुहार लगाई गई। ग्रामीणों का आरोप है कि पानी निकासी के लिए पूर्व प्रधान द्वारा नाली निर्माण कराया गया था।

वर्तमान प्रधान द्वारा नाली की जगह ह्यूम पाइप नाली लगवाई गई है, मगर गड्ढा साफ न होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है जिस कारण सड़क पर जगह—जगह पानी बहाता रहता है। गड्ढा खुदाई के लिए प्रधान को प्रार्थना पत्र दिया है जिस पर प्रधान द्वारा खुदाई सफाई का प्रयास भी किया लेकिन गांव के ही दबंग लोगों द्वारा गड्ढा खुदाई व सफाई में अवरोध पैदा करने के साथ ही गड्डे को शीघ्रता से मिट्टी व लकड़ी डालकर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है।

आरोप यह भी है कि जन चौपाल व तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र देने के फलस्वरूप तहसीलदार के आदेश के बाबजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई। पत्रक देने वालों में ललित कला, नीलम, अनुराधा, कुसुम देवी, किरण, नीतू, विजय प्रताप, वेद प्रकाश, राजू कुमार, प्रेमचन्द, छेदी लाल, अजय, राकेश, लवकुश आदि प्रमुख रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular