Saturday, May 18, 2024
No menu items!

आरोप: पार्टी के निर्दोष व प्रमुख कार्यकर्ताओं का अकारण हो रहा उत्पीड़न

  • सपा के विधानसभा अध्यक्ष ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। देश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। वहीं अगर जौनपुर की बात करें तो आने वाली 25 तारीख को मतदान होना है। इसी बीच कुछ दिन पहले पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा की भूमिका पर समाजवादी पार्टी ने नाराजगी जताई जिसको लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने केन्द्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिख हटाने की मांग की जो चर्चा का विषय बना रहा। वहीं शुक्रवार को सपा के केराकत विधानसभा अध्यक्ष नीरज पहलवान ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी व जिला निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर केराकत कोतवाल दिलीप कुमार सिंह के स्थानांतरण की मांग करते हुए लिखा है कि केराकत कोतवाल दिलीप कुमार सिंह सत्तारुढ़ दल भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के निर्दोष व प्रमुख कार्यकर्ताओं का अकारण उत्पीड़न कर रहे हैं और साथ में आये दिन सिविल ड्रेस में मार्निंग वॉक करने के बहाने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर चुनाव के संबंध में चर्चा करते हैं। लोकसभा चुनाव पारदर्शी और निष्पक्ष कराने के लिए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दिलीप कुमार सिंह को जौनपुर जनपद से किसी अन्य जनपद में स्थानांतरित किया जाना अत्यंत जरूरी है। पत्रक के वायरल होते ही एक बार फिर केराकत पुलिस पर गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं।

  • भाजपा सरकार में क्या यादव होना गुनाह है: नीरज पहलवान


वायरल पत्रक को लेकर जब सपा विधानसभा अध्यक्ष नीरज पहलवान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सरायबीरू गोली काण्ड में पुलिस द्वारा एक पक्ष का मुकदमा लिखा गया जबकि दूसरे पक्ष का मुकदमा नहीं लिखा गया। जब हम लोगों ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक को फैक्स कर मामले से अवगत कराया तब जब जाकर पीड़ित पक्ष का मुकदमा लिखा गया। क्या इस सरकार में यादव होना गुनाह है। उन्होंने कहा कि जब गोली काण्ड में नामजद मुकदमा लिखा गया तो नाजायज लोगों को दबिश देकर उठाने की क्या जरूरत थी। हालंकि रात में उन्हें छोड़ दिया गया जिससे भयभीत होकर हमने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि ऐसे अधिकारी हमारे केराकत तहसील में न रहे।

  • केराकत कोतवाल जैसे लोगों की वजह से पूरे देश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है: तूफानी

सरायबीरू गोली काण्ड में बीएचयू के ट्रामा सेंटर वाराणसी से उपचार के बाद अजय यादव के घर आने की सूचना मिलते ही उनका कुशल क्षेम जानने बुधवार को सुरहुरपुर गांव पहुंचे केराकत सपा विधायक तूफानी सरोज ने केराकत कोतवाली पुलिस को निशाने पर लेते हुए सरकार को भी खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि दु:ख के साथ कहना पड़ रहा है कि जो कहते हैं कि जीरो ट्रेलेंस में है कानून व्यवस्था। मगर केराकत कोतवाल जैसे लोगों की वजह से पूरे देश में कानून व्यवस्था भ्रष्ट व ध्वस्त है। इनको ये नहीं पता कि पहले पीड़ित पक्ष का मुकदमा लिखा जाना चाहिए। ऐसे लोगों को तुरंत लाइन हाजिर कर देना चाहिए। कब उनका मुकदमा लिखा गया और कब हमारा मुकदमा लिखा गया तारीख दर तारीख इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे। जिसको गोली लगी है उसका मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है और जिनको गोली नहीं लगी है उनका मुकदमा लिख दिया जा रहा है। मेरे हस्तक्षेप के बाद इनकी तहरीर ली गई तो इस तरह से इनका लायन ऑर्डर है जो पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। कानून व्यवस्था के नाम की कोई चीज नहीं है। ऐसे कोतवाल प्रदेश के किसी थाने पर रहेंगे तो पूरे प्रदेश का बंटाधार हो जायेगा किसी को न्याय नहीं मिलेगा। जब कोई घटना घटती है तो पीड़ित पक्ष थाने पर न्याय लेने जाता है तो क्या न्याय मिलेगा। ये न्याय देने वाले जब इस मानसिकता के बैठे हुए हैं कि जाति पूछकर मुकदमा लिख रहे हैं और जाति पूछकर कार्यवाही की जा रही है। इस बात से मैं दुखी हूं कि मुझे फोन करना पड़ रहा है कि उसको गोली लगी है उसका मुकदमा लिखो। उसका मुकदमा क्यों नहीं लिख रहे हो। इनको तो तुरन्त तहरीर लेकर मुकदमा लिख देना चाहिए था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular