Monday, April 29, 2024
No menu items!

अराजक तत्वों ने डा. अम्बेडकर की मूर्ति किया क्षतिग्रस्त

  • जानकारी होने पर बढ़ा तनाव, दूसरी मूर्ति लगवाने के आश्वासन पर ग्रामीण हुये शान्त

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के भकुरा गांव में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का कुछ हिस्सा टूटा मिला जिससे सुबह वहां काफी संख्या में स्थानीय लोग जुट गये और आक्रोश जाहिर करते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस और मौके पर सीओ संत प्रसाद उपाध्याय ने पहुंचकर मामला को समझाकर शांत किया और शाम तक दूसरी मूर्ति लगाने का आश्वासन दिया। तहरीर पर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार भकुरा गांव के स्थानीय लोगों का कहना है कि शाम को परिनिर्माण दिवस पर अम्बेडकर की लगी मूर्ति के समझ मोमबत्ती जला रहे थे कि बगल गांव के कुछ दबंग व्यक्ति जा रहे थे जिन्होंने बच्चों से कहासुनी एवं नोक—झोक हुई। हालांकि उस समय वहां से दूसरे पक्ष के लोग चले गये लेकिन जब सुबह बाबा साहब डॉ अम्बेडकर की दाहिने हाथ टूटे हुए थे। उसके अलावा सर के पीछे का अंश टूटा हुआ था जिस पर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। गांव में तनाव फैल गया और भारी संख्या में लोग जुट गये।
सूचना पर पुलिस व सीओ एसपी उपाध्याय, थानाध्यक्ष सतीश सिंह, क्राइम इंस्पेक्टर शेषनाथ शुक्ला और चौकी प्रभारी पूर्वांचल संतोष यादव मयफोर्स पीएसी जवानों के साथ पहुंच गये। हालात को संभालते हुए प्रशासन ने स्थानीय लोगों को समझा—बूझाकर मामले को शांत कराते हुये कहा कि शाम तक मडियाहूं से दूसरी मूर्ति मंगाई जा रही है जो लगवा दिया जाएगा। इसके अलावा आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। खबर लिखे जाने तक मूर्ति नहीं पहुंच है। मौके पर मौजूद क्षेत्राधिकारी सदर सन्त प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि दूसरी मूर्ति मंगवाकर लगाया जा रहा है। जिन्होंने यह कृत्य किया है, उनकी छानबीन कर उनके खिलाफ शक्त कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular