Sunday, April 28, 2024
No menu items!

होने वाले पति से हुआ झगड़ा तो क्षुब्ध युवती ने लगायी फांसी, हुई मौत

राजेश पाल
धर्मापुर, जौनपुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के भदेवरा गांव निवासी एक युवती ने होने वाले पति से झगड़ा होने के बाद क्षुब्ध होकर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया। स्वजनों को घटना की जानकारी शुक्रवार की तड़के सुबह हो पाई। इसके बाद परिवार में रोना पीटना मच गया।
जानकारी के अनुसार उक्त गांव की अनुसूचित बस्ती निवासी सूर्यबली की 18 वर्षीय पुत्री माया जो मनिहा गोविंदपुर स्थित बीडी इंटर कॉलेज में 11वीं की छात्रा थी तथा उसकी शादी सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खुर्द गांव में एक युवक से तय हुई थी, युवती ने गुरुवार की रात किसी समय बंद कमरे में खुद को फांसी लगा लिया।
स्वजनों ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी खुर्द गांव निवासी युवक से तय होने के बाद वह युवक माया से मिलने उसके स्कूल के बाहर आता जाता था तथा बात करने के लिए मोबाइल फोन भी दे रखा था। गुरुवार को किसी बात पर दोनों में बहस होने के बाद उक्त युवक स्कूल में उससे मिलने आया तथा युवती से मोबाइल फोन छीन कर ले कर चला गया।
स्वजनों के अनुसार गुरुवार की रात खा पीकर वह युवती माया अपने कमरे में सोने के लिए चली गई इसी दौरान लड़के का फिर फोन आया जिस पर दोनों ने किसी बात पर बहस भी होती रही। स्वजनों ने सोचा कि मामला शांत हो गया होगा परंतु क्षुब्ध युवती ने छत में लगे कुंडे में दुपट्टे के सहारे रात में किसी समय फांसी लगा ली। सुबह जब माया को जगाने स्वजन गए तो दरवाजा बंद देख कर उनको आशंका हुई। दरवाजा तोड़ने पर छत से लटकता माया का शव देखकर स्वजनों में रोना पीटना मच गया। सूचना पर पहुंची गौराबादशाहपुर पुलिस ने शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया।
इस मामले में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक देवानंद रजक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। यदि युवती के स्वजन कोई तहरीर देते हैं तो मुकदमा दर्ज कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular