Monday, April 29, 2024
No menu items!

कम्पोजिट विद्यालय का वार्षिकोत्सव समारोह सम्पन्न

विकास यादव
बक्शा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय विशेषरपुर के वार्षिकोत्सव समारोह एवं विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए खंड शिक्षा अधिकारी उदयभान कुशवाहा ने कहा कि बच्चों के माता-पिता यदि शिक्षित रहते हैं तो उसका प्रभाव बच्चों के बाल्यावस्था में ही दिखाई पड़ने लगता है, इसलिए बच्चों से पहले अभिभावकों का शिक्षित होना जरूरी होता है।
विशिष्ट अतिथि चतुर्भुज यादव ने कहा कि शिक्षा में खेल के माध्यम से बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जा सकता है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ अतुल प्रकाश यादव ने कहा कि अध्यापक यदि विभागीय तनाव से ग्रस्त नहीं रहते हैं तो शिक्षण कार्य का बच्चों पर बहुत ही अधिक सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इसलिए यह आवश्यक है कि सरकार शिक्षकों से शिक्षा के अलावा करवाए जा रहे अन्य कार्यों से मुक्ति दिलाए।

इसके पहले अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाली कक्षा 8 की रिमझिम यादव, अंशिका चौहान, आयुष यादव, अतुल यादव, कक्षा 7 की अर्पिता गौतम, साक्षी सिंह, आकांक्षा एवं कक्षा 6 की सृष्टि गौतम आदि को गोल्ड मेडल प्रशस्ति पत्र आदि देकर अतिथियों ने सम्मानित किया। विद्यालय परिवार ने अतिथियों को अंगवस्त्रम, स्मृति चिन्ह आदि देकर सम्मानित किया। समारोह का संचालन पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष जयसिंह यादव ने किया। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक नरेंद्र यादव ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान मनी लाल यादव, संजय सिंह, नीरज यादव, मदन लाल यादव, दीपमाला, जितेंद्र यादव, विनय उपाध्याय, अर्चना यादव, राहुल कनौजिया, प्रीति पांडेय, अशोक शर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular