Monday, April 29, 2024
No menu items!

जौनपुर में पूविवि के एक और छात्र ने की आत्माहत्या

  • दो दिन के भीतर दो छात्रों की मौत से पूविवि प्रशासन में हड़कम्प

सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय बीटेक आईटी 5वें सेमेस्टर के छात्र ने सिद्दीकपुर प्राइवेट रूम मे फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार मिर्जापुर जिले के रामगढ़ निवासी मंगला सिंह का पुत्र नीरज सिंह 22 वर्ष वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीटेक आईटी का तृतीय वर्ष का छात्र था और पढ़ाई के दौरान वह सिद्दीकपुर में नदौली के निवासी विनोद यादव के प्राइवेट मकान में रहकर पढ़ाई करता था। शुक्रवार की सुबह उसी मकान में लोगों ने इसे टहलते घूमते देखा था। उसके बाद से दरवाजा बंद था। लोगों ने ध्यान नहीं दिया। शनिवार की सुबह जब विनोद यादव की पत्नी ने देखा उसका दरवाजा नहीं खुला तो आवाज दी। उसके बाद नहीं खुला तो काफी देर बाद जब कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस पहुंची दरवाजा तोड़कर देखा तो घर में रोशनदान के सहारे रस्सी से फांसी लगाकर मर चुका था। पुलिस ने शव को उतरवाया और कब्जे में लिया उसके परिजनों को सूचना दी। इसके बाद वह शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया। परिजन घर से रवाना हो गए हैं। घटना को लेकर सभी स्तब्ध हैं। इस बारे में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर प्रो. संतोष कुमार का कहना है कि लड़का किन कारणों से फांसी लगाया है, यह जानकारी नहीं हो सकी है लेकिन वह बीटेक आईटी का छात्र था। फिलहाल इस बारे में छानबीन की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular