Monday, April 29, 2024
No menu items!

पट्टीनरेन्द्रपुर-सरपतहां मार्ग के निर्माण की मिली स्वीकृति

  • 14 करोड़ 85 लाख 69 हजार की लागत से बनेगी सड़क

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। दशकों से दुर्दशा का दंश झेल रहे क्षेत्रवासियों के लिए यह राहत भरी खबर है। स्थानीय विधायक रमेश सिंह के प्रयास से पट्टीनरेंद्रपुर से सरपतहां के बीच आठ किलोमीटर लम्बी सड़क के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण हेतु शासन से चौदह करोड़ पचासी लाख उनचास हजार रुपए की वित्तीय स्वीकृति मिली है, जिसमें शासन द्वारा तीन करोड़ इकहत्तर लाख की धनराशि अवमुक्त की जा चुकी है। शीघ्र ही सड़क निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि स्थानीय लोग विगत कई वर्षों से उक्त मार्ग के जीर्णोद्धार की मांग कर रहे थे। पट्टीनरेंद्रपुर से सरपतहां तक की पूरी सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी थी।

सड़क की पटरियां भी हर घर जल योजना की भेंट चढ़ चुकी थी। उक्त सड़क का निर्माण क्षेत्रीय लोगों की प्रमुख समस्या थी। स्थानीय विधायक रमेश सिंह इस सड़क के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिये निरन्तर प्रयत्नशील थे। उक्त आठ किलोमीटर लम्बी सड़क जहां लखनऊ-बलिया राजमार्ग को जोड़ती है वहीं जनपद मुख्यालय व प्रयागराज तक जाने का भी सम्पर्क मार्ग है। इस सड़क का निर्माण हो जाने से क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोगों का आवागमन सुगम होगा।

——इनसेट——
पट्टीनरेन्द्रपुर-सरपतहां मार्ग वास्तव में बहुत ही जर्जर हो चुका था। जनता ने जब से विधायक के रूप में क्षेत्र के प्रतिनिधित्व का अवसर दिया तभी से अन्य विकास योजनाओं के साथ ही मैं इस सड़क के जीर्णोद्धार के लिए भी लगा था। शासन से धन स्वीकृत हो चुका है। जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू होगा।
-रमेश सिंह, विधायक शाहगंज।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular