Monday, April 29, 2024
No menu items!

‘लोकतन्त्र के लिये मतदान है जरूरी’ स्लोगन के साथ निकाली गयी जागरूकता रैली

जौनपुर। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शिया डिग्री कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई से जुड़े छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी की देख—रेख में छात्रों ने मीरपुर, धन्नेपुर, मानेपुर, बड़कपुर, धरनीधरपुर आदि गांवों का भ्रमण कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली में छात्र—छात्राएं मतदाता जागरूकता बैनर व तख्ती लिये तथा लोगों को मतदान करने हेतु जागरुकता स्लोगन व नारे लगाते चल रहे थे। इस दौरान सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी ने मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। सभी बच्चे अपने घर और पड़ोस के लोगों को लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान करने के लिए जागरूक करें। इससे शत—प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने में आसानी होगी।

युवा व महिला मतदाताओं को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें तथा जो पुरुष या परिवार रोज़गार व शिक्षा के सिलसिले से दूसरे शहरों में गयें है, उन्हें भी लोकतंत्र का महापर्व मचार दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यशाला का हुआ आयोजनद्यालयों से अपील किया कि एन.एस.एस. व रोवर्स रेंजर के लगने वाले शिविरों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्यक्रम चलाये और छात्र—छात्राएं मतदान के लिए स्वयं व परिवार और आस—पास के लोगों को जागरूक करें।

जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सै. मोहम्मद मुस्तफा ने छात्रों को वोटर पोर्टल व वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड कराया तथा प्रचार—प्रसार करने के लिए बताया कि इसके माध्यम से मतदाता सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। यदि 18 वर्ष से ऊपर किसी का नाम सूची में नहीं है तो तुरन्त इसी ऐप के माध्यम से फार्म 6 भरकर आवेदन करें जिससे लोकसभा चुनाव में मतदान कर सके। कार्यक्रम का संचालन डा. अवधेश कुमार ने किया। इस अवसर पर डा. तस्नीम फात्मा, इं. शादाब हैदर, जयशंकर बिन्द कलंदर एडवोकेट, सतीश कुमार, हरेन्द्र मौर्य, अंशुमान, राजन सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular