Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रैली निकालकर किया गया जागरूक

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के फरीदुल हक मेमोरियल पीजी कालेज तालीमाबाद सबरहद में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के 5वें दिन शिविरार्थियों ने ग्राम सबरहद, मजडीहा उसरहटा व डोमनपुर में शिक्षा के महत्व पर जागरूकता रैली निकाली।

रैली के माध्यम से ग्रामीण जनों को शिक्षा के महत्व को बताना था। ग्रामवासियों को अपने आस—पास के वातावरण को शैक्षिकता से परिपूर्ण बनाना चाहिए जिससे परिवार और समाज का भला हो। छात्र/छात्राओं ने ग्रामवासियों को विस्तार से समझाते हुए कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है तथा जनता की संपूर्ण भागीदारी से हम शिक्षा से परिवर्तन भी कर सकते हैं।

कार्यक्रम में आज का मुख्य विषय शिक्षा के महत्व पर रहा। संगोष्ठी के मुख्य अतिथि पियूष श्रीवास्तव थे जिन्होंने कहा कि वर्तमान में शैक्षिक जागरूकता से हम क्रांतिकारी परिवर्तन कर सकते हैं। हम सबकी जागरूकता के साथ उनको भी जागरूक करना हमारा मुख्य लक्ष्य है तभी हम संपूर्ण समाज का निर्माण कर सकते हैं।

कार्यक्रम में मरियम, मंतशा, परमेश, फातिमा शेख, अजय, नीलम, दीपशिखा, पूजा गौतम, सूरज राजभर, ज्योति राजभर आदि ने अपने विचारों से अवगत कराया। बच्चों को यह बताया कि पढ़ना लिखना जरूरी है तभी हम अच्छे इंसान बन सकते हैं तथा अपने परिवार और समाज का भला कर सकते हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ अमित गुप्ता, डॉ अनामिका पांडेय, ओम प्रकाश चौरसिया, डाॅ पूजा रानी के साथ महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉ निज़ामुद्दीन, परशुराम विश्वकर्मा गीता देवी आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular