Monday, April 29, 2024
No menu items!

महिला को छोड़ने के एवज में 3 लाख मांगने का बीडीओ वायरल

  • सीधे—साधे लोगों को उठाकर गोकशी में फंसाने की दी जाती है धमकी

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। जहां योगी सरकार सुशासन और सबका साथ सबका विकास की बात करती है, वहीं सीधे—साधे बेगुनाह को बेलगाम खेतासराय पुलिस उठाकर गोकसी में फंसाने और मुकदमा दर्ज करने के नाम पर वसूली कर रही है। ऐसा ही मामले का एक बीडीओ प्रसारित हो रहा है। मामला खेतासराय थाने का है जो इधर काफी दिनों से जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यहां आए दिन किसी न किसी को थाने के 3 चर्चित सिपाही मुखबीर के बताने पर उठा लेते हैं। खास तौर से अल्पसंख्यक वर्ग और थाने ले जाकर उससे छोटे से मामले का 50 हजार से लेकर 3 लाख तक वसूली की जा रही है। ऐसे अनेक उदाहरण हैं गत दिनों जौनपुर के सबसे बड़े धनाढ्य (अल्पसंख्यक वर्ग) के बेटे की गाड़ी यू ही जैगहा से पकड़ ली गई और कारण रोड पर खड़ी होना बताया गया जिसके एवज में 3 लाख की मोटी रकम वसूल की गई। मझौरा गांव में रुस्तम की गोली मारकर हत्या के मामले में आरोपित तो 3 थे लेकिन 20 लोगों को अल्पसंख्यक वर्ग से उठाया और छोड़ा गया।

इसके एवज में लगभग 40 लाख की वसूली की गई। मानी कलां और गुरैनी भी यह नित्य की घटना है। मानी कलां के एक युवक ने जमीन बैनामा कराया तो उसे उठा लिया गया और 3 लाख वसूला गया जबकि कागजात थाने में ही रख लिया गया। इसी तरह गुरैनी के एक युवक को दो दिन पूर्व उठाया गया और उसे छोड़ने के एवज में 3 लाख की मांग की गई लेकिन बीडीओ प्रसारित होने पर उसे जल्दी ही छोड़ दिया गया। फिलहाल यह नित्य की घटना है जो चर्चा का विषय बना हुआ है जबकि अनेक बड़ी घटनाओं का आज तक खुलासा नहीं हुआ तो वहीं कुछ में मुकदमा भी दर्ज नहीं किया जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular