Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मासिक के दौरान असहनीय दर्द का लक्षण दिखें तो हो जायं सावधान: संगीता

अतुल राय
जलालपुर, जौनपुर। मासिक के दौरान असहनीय दर्द का लक्षण दिखें तो हो जाएं सावधान। उक्त बातें प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त त्रिवेणी वेलफेयर एंड चैरिटेबल फाउंडेशन की अध्यक्ष संगीता मिश्रा ने दरवेशपुर जलालपुर मे कैंप लगाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड इस्तेमाल न करने से होने वाली बीमारियां को लेकर जागरूक किया। उन्होंने बताया कि देश भर में पैड का इस्तेमाल नहीं कर रही महिलाओं में मासिक के दौरान असहनीय दर्द हो और बहुत अधिक रक्तस्राव हो तो हो महिलाएं सावधानी बरते और तुरंत अपने नजदीकी चिकित्सक से संपर्क करें।
उन्होंने मासिक के दौरान अनेक बीमारियों से बचाव के लिए बताया कि कपड़े का प्रयोग न करें, बल्कि उसकी जगह सेनेटरी पैड का प्रयोग करना चाहिए। इस मौके पर लाल पैथ के माध्यम से गांव की सैकड़ों महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान विनय कुमार, पूर्व प्रधान शिवाजी सरोज, फाउंडेशन के सचिव संजीव साहू, नवनीत मिश्रा, पूजा, श्रेया, हिरावती, वंदना, सुमन भारद्वाज, कोषाध्यक्ष ऋषभ साहू, अनीता जायसवाल समेत सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रहे। फाउंडेशन की तरफ से शिविर में उपस्थित महिलाओं को नि:शुल्क सेनेटरी पैड वितरित किया गया।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular