Monday, April 29, 2024
No menu items!

चन्दवक पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर शातिर अपराधी गिरफ्तार

अमित गुप्ता
चन्दवक, जौनपुर। स्थानीय पुलिस टीम के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ में एक शातिर अपराधी, हिस्ट्रीशीटर व लुटेरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके कब्जे से रिवाल्वर, पिस्टल, जिन्दा कारतूस व खोखा कारतूस तथा चोरी की मोटर साइकिल बरामद किया है।
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा ने बताया कि डा0 अजय पाल शर्मा पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे सघन अभियान के तहत बृजेश गौतम अपर पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में गौरव शर्मा क्षेत्राधिकारी केराकत रात्रि में प्रभारी निरीक्षक चन्दवक मय पुलिस टीम के हरिहरपुर मार्ग पर गश्त व चेकिंग कर रहे थे। निरीक्षक नागेन्द्र प्रसाद सिंह चन्दवक द्वारा सूचना दी गयी कि एक अपराधी गोमती नदी पुल के पास चेकिंग के दौरान हम पुलिस टीम पर फायर कर बाबा के वन हरिहरपुर की ओर भाग रहा है। इस सूचना पर जैसे ही प्रभारी निरीक्षक चन्दवक के नेतृत्व में पुलिस टीम बाबा के वन से लगभग 200-300 मीटर पहले ही ढ़लान पर पहुँची कि सामने से आ रही मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति अपनी गाड़ी सड़क किनारे छोड़ भागने का प्रयास किया।
पुलिस टीम द्वारा जब भागते हुए व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया गया तो उसके द्वारा जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम पर फायर किया गया जिससे प्रभारी निरीक्षक चन्दवक द्वारा पहने हुए बुलेट प्रूफ जैकेट पर एक गोली आकर लगी। आत्मरक्षार्थ चेतावनी देते हुये पुलिस टीम द्वारा जवाबी फायर किया गया जिससे अपराधी घायल होकर मौके पर गिर गया।
घायल अपराधी से नाम पता पूछा गया तो अपना नाम अभिषेक सिंह पुत्र स्व. इन्द्रजीत सिंह निवासी ब्राह्मणपुर थाना चन्दवक बताया जो थाना स्थानीय का एक दुर्दान्त अपराधी व हिस्ट्रीशीटर है तथा गहन पूछताछ पर बता रहा है कि एकान्त रास्ते से अवैध असलहे के व्यापार के लिए जा रहा था कि पुलिस द्वारा रोकने व पकड़ने पर डरकर फायर कर भागने का प्रयास किया।
घायल अपराधी के कब्जे से एक पिस्टल देशी .32 बोर, एक रिवाल्वर .32 बोर, दो जिन्दा कारतूस .32 बोर, दो खोखा कारतूस .32 बोर व चोरी की एक मोटरसाइकिल (बजाज प्लैटिना बिना नम्बर) बरामद हुई। घायल को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना स्थानीय पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। अभियुक्त की गिरफ्तारी से जनपद में इस तरह के अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular