Monday, April 29, 2024
No menu items!

जलालपुर में बाइक चोरों गिरोह सक्रिय, ताबड़तोड़ घटना को दे रहे अंजाम

  • एक भी बाइक को बरामद करने में नाकाम दिख रही पुलिस

अतुल राय
जलालपुर, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र में इन दिनों बाइक चोर गिरोह की सक्रियता ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खुलकर सामने आ रही है। क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बाइक चोर गिरोह ने आतंक मचा रखा है। बाइक चोर गिरोह रोजाना बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। कई बाइक चोरी की वारदातें सीसीटीवी कैमरों में कैद भी है उसके बाद भी पुलिस के हाथ चोरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

बाइक चोर गिरोह की सक्रियता के चलते वाहन मालिकों को हर माह लाखों रुपये का चूना लग रहा है लेकिन पिछले कुछ समय से सक्रिय बाइक चोर गिरोह के सदस्य ताबड़तोड़ बाइकें चोरी कर रहे हैं। अभी हाल में ही बीते 9 दिसंबर को क्षेत्र के नेवादा गांव में शादी समारोह में शामिल होने आए एक युवक की बाइक को बाइक चोर उठा ले गए। पीड़ित का मुकदमा लिखने की जगह पुलिस ने उसे थाने से डांट कर भगा दिया जिसके बाद पीड़ित के परिजनों ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।

  • सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद, फिर भी नहीं दर्ज हुआ मुकदमा

जलालपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों से नेशनल हाईवे से लेकर ग्रामीण अंचलों से कुछ ही दिनों में बाइक चोर गैंग करीब आधा दर्जन बाइक उड़ा ले गये। चोरी हुई एक भी बाइक पुलिस बरामद नहीं कर पाई है। बाइक चोर गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने एवं बाइक बरामदी की झंझट से बचने के लिए पुलिस ने कई पीड़ितों का मुकदमा भी नहीं दर्ज किया है। क्षेत्र से लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं पर नजर डालें तो बाइक चोर गैंग हाल में ही बीते 9 दिसंबर को नेवादा गांव से एक शादी समारोह से बाइक चोरी कर फरार हो गये। बीबनमऊ गांव निवासी पीड़ित गीता देवी थाने पर मुकदमा लिखाने गईं तो पुलिस ने उसे डांटकर भगा दिया।

बीते 27 नवंबर को नहोरा गांव निवासी आशीष विश्वकर्मा की बाइक विडौरी गांव से चोरी हो गई परंतु पुलिस ने उनका भी मुकदमा नहीं दर्ज किया। बीते 28 अक्टूबर को नेशनल हाईवे के किनारे बीबनमऊ गांव के पास स्थित हर्षित केयर सेंटर पर खड़ी बाइक को बाइक चोर गैंग के सदस्य उठा ले गये। चोरी की घटना की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद है। उसके बाद भी पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया।

बीते 26 सितंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी में कार्यरत अखिलेश मौर्या की बाइक चोरी हो गई। पुलिस ने पीड़ित का मुकदमा दर्ज किया परंतु बाइक आज तक बरामद नहीं हुई। बीते 27 सितम्बर को नेशनल हाईवे के किनारे दुकान के सामने खड़ी महिमापुर गांव निवासी प्रमोद यादव की बाइक पलक झपकते ही चोर लेकर फरार हो गये, उनका भी पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular