Monday, April 29, 2024
No menu items!

डा. राजेन्द्र प्रसाद व काली प्रसाद का जन्मदिवस बीआरपी कालेज में धूमधाम से मना

जौनपुर। नगर के बीआरपी इंटर कॉलेज में भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद एवं स्मृतिशेष मुंशी काली प्रसाद कुल भास्कर के जन्मदिवस पर विद्यालय का वार्षिकोत्सव उल्लासपूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. डा. आरएन त्रिपाठी सदस्य लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश सरकार ने किया जहां बतौर मुख्य अतिथि आशुतोष सिन्हा सदस्य विधान परिषद उत्तर प्रदेश मौजूद रहे। वार्षिकोत्सव को भव्य बनाने में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके अतिथियों का मन मोह लिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में इं. सुरेश पांडेय, सावित्री पांडेय व प्रो. डा. पुनीता पांडेय की उपस्थिति रही। विद्यालय के प्रबंधक हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव एवं प्रधानाचार्य डा. सुभाष चंद्र सिंह अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय के वार्षिक प्रगति का रिपोर्ट प्रस्तुत किया।

मुख्य अतिथि अपने अतिथिय भाषण में बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। साथ ही परिवार एवं राष्ट्र का नाम रोशन करने की प्रेरणा प्रदान किया। प्रबंधक हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने अतिथियों का अमूल समय देने के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि सदस्य विधान परिषद् आशुतोष सिन्हा ने छात्र—छात्राओं को प्रेरणा के साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किया। कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य अभिभावक, समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे। अध्यक्षता कर रहे प्रो. त्रिपाठी ने छात्राओं को जीवन में सफलता का मंत्र देते हुए समय के सदुपयोग का परिश्रम, परिश्रम एवं केवल परिश्रम पर बल दिया।

विद्यालय प्रबंधन तंत्र के अध्यक्ष रविंद्र अस्थाना, उप प्रबंधक राजू मोहन श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष एवं मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इंटर कॉलेज जौनपुर के प्रबंधक एडवोकेट दिलीप श्रीवास्तव का पूर्ण सहयोग कार्यक्रम को सफल बनाने में रहा। विद्यालय के शिक्षक अखिलेश कुमार, धर्मेंद्र यादव, प्रकाश चंद यादव, विनीत यादव अपने पूर्ण सहयोग के साथ उपस्थित रहे। मंच का संचालन वरिष्ठ प्रवक्ता ऋषि श्रीवास्तव, डॉ विमल श्रीवास्तव एवं सोम वर्मा ने संयुक्त रूप से किया।अन्त में प्रधानाचार्य ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular