Monday, April 29, 2024
No menu items!

हौंसलाबुलन्द चोरों ने बन्द घर से नगदी सहित 60 लाख के आभूषण किया पार

  • शुक्रवार को पिता की मृत्यु के बाद पूरा परिवार गया था गृह जनपद आजमगढ़
  • परिजनों ने बताया— 55 से 60 लाख की हुई चोरी
  • सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम जांच में जुटी

बिपिन सैनी
जौनपुर। नकर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के विशेषरपुर में स्थित एक बंद घर का दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोरों ने घर में रखे आलमारी से नगदी समेत लगभग 60 लाख रूपए के ऊपर के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। इस घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल में जुटी रही।
जानकारी के अनुसार अतुल राय लाइन बाजार के विशेषरपुर स्थित शोभनाथ मंदिर के बगल रामबाग कालोनी में आवास बनवाकर सपरिवार रहते हैं। घर पर ही उनके पिता लाल बहादुर राय का शुक्रवार रात्रि देहांत हो गया। अतुल पूरे परिवार के साथ ताला बंद कर अपने पैतृक गांव अमेठी जिला आजमगढ चले गये। रविवार दोपहर पूरा परिवार पुनः विशेषरपुर स्थित आवास पर लौटने पर घर के दरवाजे का ताला टूटा देख अंदर जाकर देखा तो आलमारी का लाकर टूटा हुआ था। आलमारी में रखे सारा सामान बिखरा पड़ा था। गहनों के खाली डिब्बे खोल करके बिखरे पड़े थे। यह दृश्य देखकर घर की महिलाएं में रोना पीटना मच गया। स्थानीय लोग भी मौके पर लोग जुट गए।
घटना की सूचना मिलने पर चौकियां चौकी प्रभारी निखिलेश तिवारी मयफोर्स पहुंच गए। बड़ी घटना होने के कारण फोरेंसिक टीम को जांच पड़ताल के लिए बुला लिया। स्वजनों ने बताया कि 26500 रूपए नगद सहित कुल मिलाकर 33 सोने की अंगूठी, 12 सोने का कान का गहना, 7 सोने की चेन, 3 सोने की लाकेट, 2 सोने का हार सेट, दो मंगलसूत्र, 6 सोने की चूड़ियां, 2 नथिया, 2 मांगटीका, 8 चांदी के पायल, 2 पावजेब चोर उठा ले गए। स्वजनों ने आभूषणों की अनुमानित कीमत 55 से 60 लाख रूपए बताया। घर की महिलाएं बेसुध होकर पड़ी रहीं। अतुल ने पुलिस को लिखित तहरीर दी है। शीतला चौकियां चौकी प्रभारी निखिलेश तिवारी ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

  • फोरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुटी

मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम के फील्ड यूनिट हेड आनन्द सिंह के नेतृत्व में टीम ने गहन छानबीन किया। मात्र एक लेडीज पर्स पर चोर के हल्की फिंगर प्रिंट उभरकर सामने आई जिसे टीम ने तुरन्त सुरक्षित रख लिया। बाकी किसी भी स्थान पर प्रिंट नहीं मिला। टीम हेड उपनिरीक्षक आनंद सिंह ने बताया कि चोर काफी शातिर लग रहा है। हाथ में ग्लब्स या कोई कपड़ा लगाकर घटना को अंजाम दिया गया है। मिले प्रिंट से चोर का पता लगाने का प्रयास किया जायेगा। टीम लगभग डेढ़ घण्टे तक साक्ष्य संकलन जुटाकर परिजनों से पूछताछ में जुटी रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular