Sunday, April 28, 2024
No menu items!

बालू—गिट्टी के दबाव से प्राथमिक विद्यालय की टूटा बाउण्ड्रीवाल

  • विद्यालय खुलने के बाद गिरता तो हो सकता था बड़ा हादसा

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना अंतर्गत कैसरपुर अदाई प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्रीवाल के पास गांव के एक व्यक्ति द्वारा कंक्रीट और बालू रखा गया था जिसके दबाव से बाउंड्री टूट गई जिसकी जानकारी प्रधानाध्यापिका ने ग्राम प्रधान समेत प्राथमिक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी को दी।

जानकारी के अनुसार विकास खंड शाहगंज सोंधी के कैंसरपुर अदाई गांव के प्राथमिक विद्यालय के बाउंड्रीवॉल के बगल में इसी गांव के निवासी विनोद कुमार के मकान का निर्माण हो रहा है। व्यक्ति द्वारा विद्यालय के बाउंड्री से सटाकर भारी मात्रा में कंक्रीट और बालू रखा गया था। बीती रात अचानक दबाव के कारण बाउंड्रीवॉल लगभग 30 फुट टूटकर धराशाही हो गई।

सुबह जब विद्यालय पर प्रधानाध्यापिका सुशीला देवी पहुंची तो बाउंड्री टूटी देखकर अवाक रह गई। उन्होंने इसकी सूचना तत्काल ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पूर्णमासी राजभर को दी। सूचना लगते ही भारी मात्रा में ग्रामीण और प्रधान प्रतिनिधि पहुंच गये। उन्होंने इसकी जानकारी माध्यमिक शिक्षक संघ के उच्च अधिकारी को देते हुये कहा कि अगर विद्यालय खुलने के बाद बाउंड्रीवाल गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था।
——इनसेट——
प्रधानाध्यापिका सुशीला देवी ने कहा कि गांव के व्यक्ति द्वारा बाउंड्रीवॉल के बगल में कंक्रीट बालू रखा गया था। हमने हटाने के लिए बोले थे। उन्होंने कहा था कि एक सप्ताह के अंदर हटा लेंगे। बालू और कंक्रीट के दबाव से बीती रात बाउंड्री टूट गई।

——इनसेट——
ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पूर्णमासी राजभर ने कहा कि बाउंड्रीवॉल के पास कंक्रीट बालू रखे होने की पहले से हमें जानकारी नहीं थी। सुबह प्रधानाध्यापिका ने इसकी जानकारी दी जाकर देखें तो 25 से 30 फीट तक बाउंड्री धराशायी हो गई है। इसकी सूचना प्राथमिक विद्यालय के शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी को दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular