Monday, April 29, 2024
No menu items!

बसपा संस्थापक की जयन्ती धूमधाम से मनायी गयी

महेन्द्र प्रताप चौधरी
जौनपुर। बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम जी की 90वीं जयंती बसपा के जिला कार्यालय पर हर्षोल्लास के साथ उत्साहपूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम का प्रारंभ संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर व संस्थापक कांशीराम के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता वीरेंद्र चौहान पूर्व एमएलसी ने किया जिन्होंने कांशीराम जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि मान्यवर साहब का सपना था कि एक स्वस्थ समाज की कल्पना में उपेक्षितों के योगदान को हरगिज नहीं नकारा जा सकता जिसके लिए बहुजन समाज को राजनीति में वर्चस्व कायम करना ही पड़ेगा। इसी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए बहुजन समाज पार्टी की स्थापना 1984 में की गई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामचंद्र गौतम मुख्य जोन इंचार्ज वाराणसी मंडल ने बताया कि आज भी समाज में वंचित व शोषित वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है जो तभी समाप्त होगा जब बहुजन समाज के हाथ में सत्ता केंद्रीय स्तर पर हो। विशिष्ट अतिथिद्वय डा. लाल बहादुर सिद्धार्थ व दिनेश टण्डन पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद जौनपुर रहे। डा. सिद्धार्थ ने कांशीराम के जुझारू व्यक्तित्व पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुये बताया कि मान्यवर ने दलितों, पिछड़ों व शोषितों के अधिकारों के लिए न केवल जीवन पर्यंत लड़ाई लड़ी, बल्कि उन्हें उचित व मजबूत प्लेटफार्म भी बसपा के रूप में प्रदान किया और कई बार बहुजन की सरकार बनवाई लेकिन समाज की जागरूकता में काफी कमी है। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष डा. संग्राम भारती ने किया।
इस अवसर पर शोभनाथ चौधरी जिला प्रभारी, ओम प्रकाश गौतम जिला प्रभारी, ज्ञान सागर अंबेडकर, सरजू प्रसाद, बाबा भैया पूर्व मंडल प्रभारी, अजय भारती जिला कार्यकारिणी सदस्य, शाहनवाज आलम विधानसभा प्रभारी, संजीव भारती जिला सचिव, धर्मेंद्र कुमार अध्यक्ष विधानसभा सदर, रामचंद्र नागर, जयनाथ बिंद, डा. अखिलेश चंद्र गौतम विधानसभा प्रभारी, चंद्रेश भारती, विनय राव एडवोकेट, सोनू बौद्ध, अजय भारती, संदीप भारती, अरविंद प्रधान, संजय प्रधान, बुटाई राम कार्यालय सचिव, अमरेंद्र श्रीवास्तव, संदीप यादव, मातेश्वर कुमार, उपेन्द्र श्रीवास्तव, रामफेर गौतम सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular