Monday, April 29, 2024
No menu items!

भाविप ने दो अस्पतालों में लगाया जागरूकता शिविर

जौनपुर। विश्व कैंसर दिवस पर भारत विकास परिषद की जौनपुर शाखा द्वारा जागरूकता शिविर का आयोजन नगर के समर्पित हॉस्पिटल एवं इंद्र लाइफ केयर हॉस्पिटल पर किया गया। इस मौके पर मुख एवं दंत रोग विशेषज्ञ डॉ गौरव प्रकाश मौर्य ने बताया कि जौनपुर में मुख कैंसर के रोगियों कि संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जिसका मुख्य कारण तम्बाकू, दोहरा, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट,इत्यादि का सेवन है।

मुख कैंसर के प्रारंभिक लक्षण जैसे मुंह में लाल सफेद चकत्ते, कम मुंह खुलना, मुंह में जलन रहना इत्यादि होने पर अपने चिकित्सक से तुरंत संपर्क करें। इसी क्रम में डा. नीरज गुप्ता ने बताया कि पान मसाला, गुटखा आदि खाकर अस्पताल परिसर को गंदा न करें एवं किसी भी व्यसन से दूर रहें। डॉ इंद्र सिंह ने बताया कि टाटा में मुख कैंसर के सबसे ज्यादा रोगी जौनपुर से हैं।

अपने जौनपुर को कैंसर से बचाने के लिए सभी लोगों को तंबाकू उत्पादकों से दूर रहने की सलाह दिया। पूर्व अध्यक्ष विक्रम गुप्ता ने कहा कि संयमित रहकर तंबाकू खाना छोड़ें। कार्यक्रम में डॉ रेनू गुप्ता, डॉ लता सिंह, अध्यक्ष कुमार गुप्ता, नशा मुक्ति प्रांतीय प्रकल्प प्रमुख दिलीप जायसवाल, सत्येंद्र अग्रहरि, शरद साहू, महेंद्र चौधरी, मोहित शर्मा, विशाल मौर्य सहित अस्पताल के तमाम स्टाफ, मरीज एवं तीमारदार मौजूद रहे। अन्त में कार्यक्रम संयोजक सुजीत गुप्ता ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular