Monday, April 29, 2024
No menu items!

जनहित पीजी कालेज में आयोजित शिविर सम्पन्न

श्यामधनी यादव एडवोकेट/अतुल राय
पराऊगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के जनहित पीजी कॉलेज में आयोजित 7 दिवसीय विशेष शिविर राष्ट्रीय सेवा योजना का समापन हो गया।समापन अवसर पर शिविरार्थियों को संबोधित करते हुए संस्थान के संस्थापक एवं पूर्व विधायक गुलाब चंद सरोज ने राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के उद्देश्यों को अपने जीवन में उतारने का संदेश देते हुये बताया की राष्ट्र की सेवा किस प्रकार से करनी चाहिए।
इसी क्रम में महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ0 अन्सार खाँ ने बताया कि एनएसएस का आदर्श वाक्य “नॉट मी बट यू”, लोकतांत्रिक जीवन के सार को दर्शाता है और निःस्वार्थ सेवा की आवश्यकता को पुष्ट करता है। एनएसएस छात्रों के विकास और दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण की सराहना करने में मदद करता है और अन्य जीवित प्राणियों के प्रति विचार भी दिखाता है। एनएसएस का दर्शन इस आदर्श वाक्य में एक अच्छा सिद्धांत है जो इस विश्वास को रेखांकित करता है कि किसी व्यक्ति का कल्याण अंततः पूरे समाज के कल्याण पर निर्भर करता है और इसलिए एनएसएस स्वयंसेवक समाज के लोगों की भलाई के लिए प्रयास करेंगे। तत्पश्चात कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 सुमन सिंह ने सभी आगन्तुकों का आभार प्रकट करते हुये कार्यक्रम का समापन किया।
इस अवसर पर डा. संजय पाठक, उदयभान सिंह, जय सिंह, अशोक यादव, संजीव पटेल, सुमित पटेल, मुनीश यादव, शिव कुमार, बबलू कुमार, लिपिक आशीष श्रीवास्तव, रमेश सरोज, आलोक यादव, गुड्डू यादव, अरविंद सरोज सहित संस्था के अन्य कर्मचारीगण, छात्र—छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular