Monday, April 29, 2024
No menu items!

डायबिटीज जागरूकता अभियान को लेकर लगे शिविर, 11103 लोग हुये लाभान्वित

  • समापन पर पद्मश्री एवं राष्ट्रीय डायबिटिक सलाहकार डा. केके त्रिपाठी हुये शामिल

शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। नगर के कृष्णा हार्ट केयर एवं ट्रॉमा सेंटर और कृष्णान्जलि सेवा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान मधुमेह जागरूकता अभियान के तहत जनपद के विभिन्न तहसीलों एवं शहर के प्रमुख स्थानों पर मधुमेह के प्रति जागरूकता हेतु नि:शुल्क मधुमेह की जांच एवं परामर्श की व्यवस्था की गयी। सभी स्थानों को मिलाकर 11103 लोगों का मधुमेह परीक्षण किया गया। किसी भी संस्था द्वारा एक दिन में इतनी ज्यादा मधुमेह परीक्षण करना अपने आपमें एक रिकॉर्ड रहा। पूरे दिन चले इस अभियान का समापन शाम को हुआ जहा मुख्य अतिथि के तौर पर पद्मश्री एवं राष्ट्रीय डायबिटिक सलाहकार डा. केके त्रिपाठी आये। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 1 दिन के अंदर इतने लोगों की मधुमेह परीक्षण करना बहुत बड़ी बात है। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। मधुमेह आने वाले समय में भारत के लिए बहुत बड़ी समस्या का कारण बनेगी। इससे बचाव एवं लोगों में इसके प्रति जागरूकता ही इस समस्या का निदान हो सकता है। इस कार्य के लिए उन्होंने कृष्णा हॉस्पिटल के निदेशक डा. हरेंद्र देव सिंह की सराहना।
इसी क्रम में डॉ हरेंद्रदेव सिंह ने जागरूकता अभियान के विषय में लोगों को बताते हुये अभियान में सहयोग करने वाले सभी वॉरियर्स का धन्यवाद किया। साथ ही कहा कि विशेषकर मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव संगठन एवं जौनपुर फार्मा मैनेजर क्लब के लोगों ने जिस तरीके से बढ़-चढ़कर इस अभियान को चलाया, वही यह रिकॉर्ड बनाने में मददगार रहा। आने वाले दिनों में जल्द ही हम हृदय रोगों से बचाव के प्रति कुछ ट्रेनिंग कार्यक्रम भी हम इन सभी साथियों के साथ करने का इरादा रखते हैं।
कार्यक्रम संयोजक डा. मधु शारदा ने सभी सहयोग करने वाले वॉरियर्स का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को व्यवस्थित ढंग से संचालित करने में कृष्ण ट्रामा सेंटर के निर्देशक डा. रॉबिन सिंह का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष देवेश गुप्ता, सचिव दिनेश श्रीवास्तव, मुफ्तीगंज ब्लॉक प्रमुख विनय सिंह, डॉ विनोद कुमार, डा. अंजू, डा. मोहित सिंह, डा. अभय प्रताप, डॉ विनय तिवारी, डा. जीएस यादव, डा. एए जाफरी, डॉ अशोक कुमार, डा. फकरे आलम, मनोज सिंह, अजय चौरसिया सहित तमाम लोग मौजूद रहे। अंत में सभी वॉरियर्स को प्रशस्ति पत्र एवं उपहार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डा. मधु शारदा ने किया। अन्त में कृष्णा हॉस्पिटल के मैनेजर गगनेंद्र सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular