Monday, April 29, 2024
No menu items!

बच्चों में कैरियर के प्रति जागरूकता आवाश्यक: अशफाक

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के तालिमाबाद सबरहद स्थित सर सैयद अहमद इंटर कालेज में ग्रेविटी कोचिंग इंस्टीट्यूट लखनऊ द्वारा कार्यशाला का आयोजन हुआ जहां इंस्टीट्यूट के सीईओ व संस्थापक अशफ़ाक अहमद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी प्रतिभावान छात्र होते हैं। हमें उनको निखारने की आवश्यकता है। इसके लिए अभिभावक तथा शिक्षक मिलकर प्रयास करें। उन्होंने आजमगढ़ में अपने इंस्टीट्यूट की एक शाखा भी खोलने का प्रस्ताव किया जिससे गांव के बच्चों को अपने क्षेत्र में ही बेहतर शिक्षा व प्रमार्श उपलब्ध हो सके।
आईएएस रेजिडेंशियल अकादमी शिबली अकादमी के जावेद अहमद ने बताया कि छात्रों के अंदर कामयाब होने के बहुत से गुण विद्यमान होते हैं। एक सकारात्मक अवसर उनके जीवन को बदल सकता है। अकैडेमिक हेड शाहनवाज खान ने कहा कि छात्रों को अपने जीवन के लक्ष्यों को कभी नहीं भूलना चाहिए और पूरी लगन व परिश्रम से उसे प्राप्त करने के हर संभव उपाय करने चाहिए। सेंट थॉमस इंटर कालेज के शिक्षक अखलाक अहमद ने कहा कि छात्रों को मेडिकल, इंजीनियरिंग तथा अन्य प्रशासनिक क्षेत्रों में जाने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए एक विशेष प्रकार की जागरूकता समाज में पैदा की जानी चाहिए।
कार्यशाला को सनराइज पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य बृजेश पाठक, कुबा इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य अनवर आलम, इडेन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य शेख नजरुल इस्लाम व शिशिर यादव ने भी संबोधित किया।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए इडेन पब्लिक स्कूल व नूरजहां गर्ल्स इंटर कालेज के चेयरमैन परवेज़ आलम भुट्ट ने कहा कि छात्रों के साथ अभिभावकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उनको इस भूमिका का निर्वहन बड़ी समझदारी और बुद्धिमानी से करना होगा तभी एक अच्छे और शिक्षित समाज का विकास संभव हो सकेगा। कार्यशाला का संचालन मिर्जा जरियाब बेग तथा धन्यवाद ज्ञापन कालेज के प्रधानाचार्य मोहम्मद शाहिद नईम ने किया।
इस अवसर पर सत्यजीत जैसवार, अब्दुल कदीर, आरके यादव, मुहम्मद राशिद, हसन मेंहदी, शिशिर यादव, असद खां, आनंद सिंह, मोहम्मद सिराज, असद खान, अहसन अंसारी, हसनैन नियाजी, अरशद अली सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular