Sunday, April 28, 2024
No menu items!

फर्जी ढंग से जमीन बेचने के मामले में पिता सहित 3 पुत्रों पर मुकदमा दर्ज

  • शाहगंज में वक्फ की जमीन को अपना बताकर कर दिया गया बैनामा
  • रूपये वापस पाने या जमीन पर कब्जे को लेकर खरीददार परेशान

जौनपुर। फर्जी खतौनी बनवाकर वक्फ की जमीन को बैनामा करने का मामला प्रकाश में आया है। इसको लेकर शाहगंज सहित पूरे जनपद में चर्चाओं का बाजार गर्म है। पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सम्बन्धित धारा में मुकदमा भी दर्ज हो गया है लेकिन समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। शिकायतकर्ता सतीश कुमार पुत्र अक्षय कुमार निवासी फैजाबाद रोड, उसरा भादी थाना शाहगंज के अनुसार भू—माफिया जयराज यादव सहित विमल, शरद, कृष्ण कुमार यादव पुत्रगण जयराम यादव ने मिलकर उसे क्षेत्र के अहियापुर नम्बर 2 में एक जमीन दिखाये। 14 लाख रूपये में सौदा तय करके 25 अगस्त 2021 को उक्त जमीन का बैनामा करा लिया।

साथ ही 3 सितम्बर 2021 को ललिता को 8 लाख रूपये और व एजाज को साढ़े 8 लाख रूपये में बैनामा किया। इतना ही नहीं, एक अन्य जमीन के बैनामे की बात करके 6 लाख रूपये मुझसे और ले लिया गया। दूसरे जमीन की बात तो दूर, पहले वाली जमीन जो ललिता व एजाज के नाम से बैनामा कराया गया है, पर कब्जा नहीं दिलाया गया। इसको लेकर कहने पर केवल टाल—मटोल किया जाने लगा। मालूम करने पर पता चला कि उक्त जमीन वक्फ की है जो बेचने वाले उपरोक्त लोग भली—भांति जानते थे। इसके बावजूद भी खतौनी में फर्जी दस्तावेज लगाकर अपने नाम खतौनी करके उक्त जमीन को बेच दिया गया जो गलत है।

स्थिति तो तब बिगड़ गयी जब रूपये या जमीन पर कब्जा दिलाने की बात कही गयी तो उपरोक्त दबंग अभद्रता करते हुये जानमाल की धमकी देने लगे। इसी को लेकर पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत की गयी जिस पर उनके आदेश पर शाहगंज कोतवाली पुलिस गम्भीर हो गयी। आदेश पर शाहगंज पुलिस ने जयराज यादव, विमल यादव, शरद यादव, कृष्ण कुमार यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 406, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी जिस पर पुलिसिया कार्यवाही की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular