Sunday, April 28, 2024
No menu items!

व्यापारी को धमकाने के मामले में एसपी के आदेश पर सूदखोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली पुलिस ने व्यापारी सुरेश सोनी और उनके परिवार को घर में घुसकर धमकाने के मामले में दो लोगों के खिलाफ़ धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली पुलिस ने यह मुकदमा पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दर्ज किया है। पुलिसिया कार्रवाई से सूदखोरों में हड़कंप मचा है। बताया जाता है कि पीड़िता सूर्यकला सोनी पत्नी सुरेश सोनी निवासी एचडीएफसी बैंक कालोनी ने पुलिस अधीक्षक डा अजय पाल शर्मा को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने आरोप लगाया कि पुराना चौक निवासी एक युवक ने परिवार के साथ कपट व धोखे से उसके पति का मकान व दुकान साधारण बन्ध पत्र लिखवाने के बजाय प्रतिफल विहीन बैनामा करा लिया जिसका मामला सिविल कोर्ट में चल रहा है।

इसी दौरान न्यायालय के बगैर किसी आदेश के दुकान में ताला जड़ दिया गया। जिससे प्रार्थनी के परिवर के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया। कोर्ट में मुकदमा होने से विपक्षी ने परिवार को धमकाना शुरू कर दिया। प्रार्थिनी का आरोप है 10 दिन पूर्व मेरे पति सुरेश सोनी को आजमगढ़ रोड़ पर पिटाई की गई जिससे उनके कान में चोट लग गई। बीते 20 दिसम्बर को आधी रात को बहू को फोन कर तड़पाकर मारने की धमकी दिया गया जिसके बाद पूरा परिवार घर छोड़कर रिस्तेदारी में पलायन कर गया।

बार—बार धमकी के बाद पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक के पास न्याय की आस में पहुंची जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस आरोपी के खिलाफ़ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई। इस बाबत पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक आदेश त्यागी ने इस बाबत कहा कि सूदखोरी प्रथा प्रतिबन्धित है। किसी को भी ऐसा कोई अनैतिक गैरकानूनी कार्य नहीं करने दिया जायेगा। इस मामले में जॉच कर आरोपियों के खिलाफ़ कार्रवाई करके पीड़िता व उनके परिवार को न्याय दिलाया जायेगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular