Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सीडीओ ने दिये निर्देश

जौनपुर। मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के राष्ट्रीय राजमार्गो, जौनपुर- आजमगढ मार्ग पर स्पीड ब्रेकर लगाने, संचालन तथा मेंटेनेंस के लिए टेंडर जारी करने, जौनपुर-वाराणसी राजमार्ग पर डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर लगाए जाने, जौनपुर-सुल्तानपुर राजमार्ग पर स्पीड ब्रेकर तथा धीरे चलो का बोर्ड लगाने, जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग के कट्स तथा लिंक मार्ग पर साइनेज एवं सांकेतिक बोर्ड लगाने, रिफलेक्टर व स्पीड ब्रेकर लगाने आदि के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली जिसपर अवगत कराया गया कि उक्त कार्य पूर्ण हो चुके है शेष स्थानों पर शीघ्र कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।
मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया कि अंडरपास पर लाइट तथा रिफ्लेक्टर की व्यवस्था की जाए, टूटे ब्रेकर की मरम्मत क्षतिग्रस्त डिवाइडर को ठीक करने आदि की भी प्रगति की समीक्षा की। साथ हीकहा कि दुर्घटना बहुलय क्षेत्रो पर भी धीरे चलो का बोर्ड लगाया जाए। जिन भी स्थानों पर सांकेतिक बोर्ड, स्पीड ब्रेकर आदि लगाए जानी की जरूरत है शीघ्र लगाई जाए। बैठक में राजमार्गो पर एंबुलेंस और पेट्रोलिंग कार लगाने, सड़क सुरक्षा संबंधी प्रवर्तन की कार्यवाही करने, बिना हेलमेट तथा बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों का अभियान चलाकर चालान करने सहित यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालो का भी चालान करने, स्कूली वाहनों का फिटनेस जांच करने एवं सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता उत्पन्न करने के निर्देश दिए गए।
इसके उपरांत अमृत योजना/नमामि गंगे योजना के अंतर्गत सीवर पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़को के रेस्टोरेशन के कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि खोदे हुए गड्ढों को मानकों के अनुरूप ठीक कराएं। बैठक में एक्सईएन लोक निर्माण विभाग, एसीएमओ, एआरटीओ प्रशासन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular