Monday, April 29, 2024
No menu items!

सीडीओ ने शिक्षक संकुल कार्यशाला का किया उद्घाटन

जौनपुर। महानिदेशक स्कूल शिक्षा उ.प्र., लखनऊ के निर्देशानुसार जनपद के शिक्षक संकुल के सदस्यों को अपने विद्यालय को आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित करने हेतु शिक्षक संकुल कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी ने किया। मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम ने कहा कि शिक्षक को समाज में सर्वोपरि माना गया है इसलिए अपने कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करते हुए समाज में अपना सम्मान को बनाये रखें।
जो बच्चे विद्यालय नहीं आ रहे हैं, उनके घर-घर जाकर अभिभावक से सम्पर्क करके उन्हें प्रेरित करके विद्यालय लायें जिससे दिसम्बर 2023 तक विद्यालय के बच्चों को 100 प्रतिशत निपुण बनाया जा सके। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जौनपुर के उप शिक्षा निदेशक/प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि कुल 21 विकास खण्डों तथा नगर क्षेत्र के शिक्षक संकुलों को कार्यशाला में प्रशिक्षित किया जाना है जिसमें आज सिरकोनी, बदलापुर, मडियाहूँ, रामनगर ब्लॉक का प्रशिक्षण कराया जा रहा है। इस प्रशिक्षण से समस्त शिक्षकों का शिक्षण क्षमता का संवर्धन होगा। विद्यालय के बच्चों को निपुण बनाने में बहुत अधिक लाभ प्राप्त होगा।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल ने सभी शिक्षक संकुलों को अपने अपने विद्यालय को आदर्श विद्यालय के रूप में प्रस्तुत करने तथा यथाशीघ्र बच्चों को निपुण बनाने के लिये विशेष रुप से मार्गदर्शित किया। वरिष्ठ प्रवक्ता ने सभी का प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने के लिये आभार व्यक्त किया। कार्यशाला में उप प्राचार्य लालजी यादव, वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ. रवींद्र नाथ, समस्त प्रवक्ता, समस्त एसआरजी, एआरपी, शिक्षक संकुल तथा समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता धर्मेन्द्र कुमार शर्मा ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular