Monday, April 29, 2024
No menu items!

पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने के विरोध में चक्काजाम

मामला बढ़ता देख भागे राजस्व कर्मी
पुलिस ने मामला को समझा-बुझाकर कराया समाप्त
विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के मल्हनी बाजार में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों मे हंगामा और नोक—झोंक हुई। मौके पर पहुंचे राजस्वकर्मी मामला बढ़ता जान बचाकर भाग निकले एक पक्ष ने जौनपुर खुटहन मार्ग पर चक्का जाम कर दिया।सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।
मल्हनी बाजार में अजय गुप्ता का परिवार 60 वर्ष मकान बनाकर रहता है। आरोप है कि जेठपुरा निवासी बेचन मिश्रा का अजय गुप्ता के रिहायशी आवास पर चक बैठ गया जिसका मामला हाईकोर्ट और चकबंदी विभाग में चल रहा है लेकिन रविवार को लेखपाल नायब तहसीलदार कानूनगो के साथ पुलिस भी पहुंच गई और अजय गुप्ता के घर पर कब्जा लेने का प्रयास किया। इस दौरान दोनों पक्षों में नोक—झोंक होने लगी और हंगामा शुरू हो गया। पीड़ित पक्ष के अजय गुप्ता, शन्नो देवी, मुरता देवी, पिंटू गुप्ता, सुमित गुप्ता, टिंकल गुप्ता परिवार सहित जौनपुर-खुटहन मार्ग पर अपने घर के सामने सड़क पर लेट गये और चक्काजाम कर दिये।
इस दौरान करीब आधे घंटे जाम लगा रहा जहां भीड़ जुटी रही। मामला बढ़ता देख राजस्वकर्मी जान बचाकर चलते बने। सूचना पर थानाध्यक्ष अखिलेश मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गये और दोनों पक्षों को कहा कि सभी पक्ष जमीन से संबंधित दस्तावेज समाधान दिवस के दिन थाने पर लेकर आये। वहां राजस्व कर्मियों के बीच मामले का निपटारा जांच पड़ताल के बाद किया जाएगा। समझा-बुझाकर जाम को खत्म कराया जिसके बाद बाजार का आवागमन शुरू हो सका।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular