Monday, April 29, 2024
No menu items!

मुख्यमंत्री ने राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न कार्यों का किया शिलान्यास

जौनपुर। मुख्यमंत्री ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के उद्‌देश्य से जर्जर भवनों का पुननिर्माण व अवस्थापना सुविधाएं आदि उपलब्ध कराये जाने हेतु प्रोजेक्ट अंलकार योजना के अन्तर्गत चयनित राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न कार्यों का शिलान्यास किया।

उक्त के क्रम में कलेक्ट्रेट सभागार में भी कार्यक्रम के सजीव प्रसारण को विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम सहित उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारीगण तथा शिक्षकगण ने देखते हुये मुख्यमंत्री के उद्बोधन को सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकसित भारत का मतलब है। देश के हर व्यक्ति का विकसित होना। देश के युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट देकर हम स्मार्ट युवा बनाएंगे। देश के सभी युवाओं को आज डिजिटली शिक्षित होने की जरूरत है जिससे किसी भी परिस्थिति में हमारा पठन—पठान प्रभावित न हो।

इसी क्रम में जनपद के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में संचालित प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अन्तर्गत कराये जाने वाले विद्यालयों के शिलापट्ट का अनावरण कलेक्ट्रेट सभागार में विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम ने किया। इस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत जनपद के कुल 30 राजकीय विद्यालयों में से चयनित 17 राजकीय विद्यालयों को धनराशि रु० 23126000 प्राप्त हुआ है जिसके अन्तर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में शौचालय, पेयजल, वृहद निर्माण आदि कार्य कराये जाने हैं। उक्त धनराशि कार्यदायी संस्था उ०प्र० समाज कल्याण निगम (पू०पी० सिडको) के खाते में हस्तान्तरित कर दिया गया है। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी, वित्त एवं लेखाधिकारी जलज नयन्, जिला समन्वयक माध्यमिक शिक्षा राजन सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज पचवर केराकत रमेश चन्द्र यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular