Sunday, April 28, 2024
No menu items!

बच्चों ने रैली निकालकर मतदाताओं को किया जागरूक

  • लोकतन्त्र में सभी को सोच—समझकर मतदान करना चाहिये: प्राचार्य

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सहकारी पीजी कॉलेज मिहरावां में छात्रों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। पी0जी0 कॉलेज से रैली निकालकर सोनिकपुर, इटौरी बाजार, राजेपुर होते हुए महाविद्यालय पहुंचने पर रैली समाप्त हुई। निर्वाचन साक्षात्कार सदस्य के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदान पंजीकरण चुनाव प्रक्रिया और इससे जुड़ी जानकारी एवं ईवीएम और वीपी पैट से परिचित कराना मतदान के महत्व को भागीदारी चुनाव में नैतिकता के बारे में लोगों को अवगत कराया।
इस मौके पर प्राचार्य डॉ0 अरविंद सिंह ने कहा कि लोकतंत्र को हर एक स्तर पर जनता को प्रतिनिधियों का चुनाव वोट के माध्यम से करना चाहिए। मतदाता को जागरूक होना चाहिए और उत्साह के साथ भागीदारी करनी चाहिए मेरा और मेरा अधिकार हर एक मत मूल्य बराबर है। सभी को सोच—समझकर मतदान करना चाहिए। प्रो. पुष्पा सिंह ने अपने सम्बोधन में मतदान में नैतिकता को जरुरी बताया। नोडल प्रभारी डा. संजय शर्मा ने कहा कि आप सभी को अपने उम्मीदवार को सोच—विचार कर मतदान करें।
इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं प्रो. मुक्ता राजे, पूर्वांचल विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ0 राज बहादुर यादव, रोवर्स रेंजर प्रभारी डॉ0 योगेन्द्र प्रताप सिंह, डॉ0 विकास सिंह, डॉ0 मनोज सोनकर, डॉ0 तारकेश्वर सिंह, डॉ0 संजय सिंह, डॉ0 नीरज सिंह, डॉ0 शिव प्रताप सिंह, डॉ0 नीतिश यादव, डॉ0 बृजेश श्रीवास्तव, डॉ0 राघवेंद्र कुमार, डॉ0 शैलेश सिंह, सूरज गुप्ता सहित तमाम महाविद्यालय के समस्त छात्राएं उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular