Sunday, April 28, 2024
No menu items!

बच्चों में नैतिक शिक्षा के साथ ईमानदारी व जरूरतमन्दों की मदद का भी पाठ पढ़ाना चाहिये: जयकेश भास्कर

कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय झंझापर में हुआ कम्पटीशन टेस्ट
अमित गुप्ता
चन्दवक, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय झंझापार (तराव) में शुक्रवार को कंपीटिशन टेस्ट करवाया गया जिसने उत्तीर्ण हुए बच्चो को सम्मानित किया गया।
गौरतलब हो कि बीटीसी ट्रेनिंग करने आये जयकेश भास्कर ने थोड़े ही दिन में विद्यालय स्टॉप सहित बच्चों का मन मोह लिया। प्रधानाध्यापक आनंद रघुवंशी ने बताया कि जयकेश हर रोज समय से विद्यालय आकर बच्चों को पढ़ाने के साथ ही उनमें नैतिक जिम्मेदारी के गुण भी सिखाते थे। उनके पढ़ाने की सरलता बच्चो को काफी पसंद आयी। अपने ट्रेनिंग के आखिरी समय में उन्होंने बच्चों का कंपीटिशन टेस्ट करवाया गया जिसमें उत्तीर्ण हुए बच्चो में अपराजिता यादव, संजना कुमारी, रिद्धिमा चौहान, आदित्य कुमार, प्रिया कुमारी, प्रीति यादव, अंशिका कुमारी, आकाश पाल, रिया पाल, शनि राजभर, विवेक कुमार व अंकिता पाल को सम्मानित किया गया।
वहीं जयकेश भास्कर का कहना है कि प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय में हर महीने बच्चो का काकंपीटिशन टेस्ट करवाना चाहिए जिससे बच्चो के अंदर का सारा डर खत्म हो जाय ताकि बच्चा आगे चलकर किसी भी कंपीटिशन में अपने आपको सक्षम समझने लगे। साथ ही बेहद ही जरूरी है कि हमारे बच्चों को नैतिक शिक्षा देते हुए ईमानदारी का पाठ पढ़ाया जाय। वहीं उसे झूठ बोलने के परिणाम भी बताना चाहिए। इस अवसर पर सुरेंद्र राम, कृपाल, केशव सिंह, चांदनी सिंह, प्रिंस सहगल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular