Monday, April 29, 2024
No menu items!

पीएचसी पर फिर धमकीं सीएमओ, मची खलबली

  • मंत्री के अचानक पहुंचने से डाक्टर के अनुपस्थिति का हुआ था खुलासा

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। सूबे के राज्यमंत्री के स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव के गृह विधानसभा क्षेत्र के पीएचसी सोंधी पर इमरजेंसी ड्यूटी पर नदारद रहने का मामला ख़सा तूल पकड़ लिया है। आनन—फानन में जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य महक़मा ने प्रथम दृष्टिता लापरवाही सामने आने पर चिकित्सा प्रभारी डॉ रमेश चंद्रा पर कार्यवाही के लिए शासन को संतुति भेज दी। गुरुवार की दोपहर सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह फ़िर पीएचसी पर पहुँचीं। स्वास्थ्य कर्मियों से पूछताछ की। उनके आने से हड़कम्प की स्तिथि रही।
मालूम हो कि बीते 1 जनवरी को स्टेशन गली में चाय की दुकान चला रहे वेद प्रकाश को रात्रि को दबंगों ने हॉकी डंडा से मारपीट कर रक्तरंजित कर दिया था। थाने में आवश्यक कार्यवाही के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे तो चिकित्सकीय परीक्षण के लिए डॉक्टर नहीं रहा। सूचना पर पहुँचे राज्यमंत्री गिरीश यादव नाराज हो उठे। रात में ही सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह पहुँचकर शाहगंज सीएचसी से चिकित्साधिकारी बुलाकर घायल युवक का मेडिकल कराया। इस प्रकरण के बाद से ही जिला प्रशासन में खलबली मच गई। सीएमओ ने घोर लापरवाही के मामले में डॉ रमेश चंद्रा को शासन से कार्रवाई के लिए सिफारिश भेज दिया।
मालूम हो कि उक्त चिकित्सा प्रभारी हमेशा चर्चाओं में रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि वह रात्रि में पीएचसी पर निवास के बजाए आजमगढ़ जनपद के लालगंज तहसील क्षेत्र में अपने सगे सम्बन्धी हॉस्पिटल पर निवास करते हैं जिन्हें पूर्व में तत्कालीन जिलाधिकारी दिनेश सिंह, प्रभारी मंत्री समेत खुद राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव कई बार गंभीर शिकायत मिलने पर उन्हें फटकार लगा चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular