Sunday, April 28, 2024
No menu items!

जनपद एवं ब्लाक स्तर पर समिति का गठन हो गया: डीएम

जौनपुर। अपर आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग उ0प्र0 द्वारा प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों को आधार लिंक किये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये हैं।

उक्त निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा जनपद एवं ब्लॉक स्तर पर समिति का गठन किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा ऑयल कम्पनी की गैस एजेन्सियों एवं लीड बैंक मैनेजर के दायित्वों का निर्धारण करते हुए आगामी 15 दिवस के अन्दर उक्त कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये है। जौनपुर में इण्डेन गैस के 27358, भारत गैस के 13908 एवं एचपी गैस के 5826 ऐसे लाभार्थी है जिनके बैंक खाते में आधार की सीडिंग अभी नहीं की गयी है।

जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में जिलापूर्ति अधिकारी द्वारा जनपद के समस्त ऑयल कम्पनी के अधिकारियों एवं गैस एजेन्सी के प्रोपराइटर/प्रबन्धक के साथ बैठक की गयी जिसमें एजेन्सीवार वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गयी तथा विभाग/जिलाधिकारी के निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने की कार्ययोजना निर्धारित की गयी। उक्त कार्य को पूर्ण करने हेतु यह आवश्यक है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी अपने बैंक खाते में आधार की सीडिंग हेतु आवश्यक अभिलेख अपनी गैस एजेन्सी एवं बैंक में उपलब्ध करा दें। किसी भी लाभार्थी को बैंक में उक्त कार्य हेतु कोई असुविधा न हो, इस हेतु लीड बैंक मैनेजर एवं समस्त बैंक प्रबन्धकों को निर्देश दिये गये है। जनपद के समस्त प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी, जिनके बैंक खाते अभी आधार से लिंक नहीं है, से अनुरोध किया कि उक्त कार्य में अपना सहयोग प्रदान करते हुए अपने बैंक खाते को आधार से लिंक करा लें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular