Monday, April 29, 2024
No menu items!

सड़क सुरक्षा नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें: प्रो. रणजीत

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड स्थित गांधी स्मारक पीजी कॉलेज समोधपुर में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत विचार गोष्ठी का आयोजन करके लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य प्रो. रणजीत पांडेय ने उपस्थित छात्र-छात्राओं व शिक्षक-कर्मचारियों से सुरक्षा हेतु अनिवार्य नियमों के पालनार्थ शपथ दिलवाई। तत्पश्चात उन्होंने सड़‌क सुरक्षा हेतु अपरिहार्य सतर्कताओं जैसे- आवश्यकतानुसार हेलमेट और सीटबेल्ट का प्रयोग, वाहन चलाते समय मोबाइल व नशे के प्रयोग से दूरी,यात्री व गति सीमा का ध्यान आदि स‌हित एतदर्थ अन्य अनिवार्यताओं पर बल दिया।
प्रो. अरविंद सिंह ने शरीरिक और मानसिक अस्वस्थता की स्थिति में वाहन प्रयोग से बचने की सलाह दी।प्रो. राकेश यादव ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करके हम अपने देश एवं प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों को रोक सकते हैं। सड़क सुरक्षा प्रभारी डॉ अविनाश वर्मा ने गति सीमा की अनावश्यक होड़ को सुरक्षा के लिए गम्भीर खतरा बताते हुए इससे बचने की सलाह दी।
डॉ लक्ष्मण सिंह नें महाविद्यालय के छात्रों को सड़क पर चलते समय गति सीमा का पालन करने का सुझाव दिया। विचार गोष्ठी को डॉ पंकज सिंह, जितेंद्र सिंह, विष्णुकांत त्रिपाठी, नीलम सिंह, जितेंद्र कुमार, सत्य प्रकाश सिंह ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम अधिकारी डॉ आलोक प्रताप सिंह बिसेन ने किया।इस अवसर पर बिंद प्रताप सिंह, अखिलेश सिंह सहित तमाम छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular