Monday, April 29, 2024
No menu items!

क्रान्ति दिवस पर कांग्रेसियों ने सेनानियों को किया याद

  • स्वाधीनता सेनानियों ने अपने लहू से सींचा है भारत को: राकेश

बृजेश यादव
खुटहन, जौनपुर। अगस्त क्रांति दिवस पर कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा के नेतृत्व में पार्टीजनों ने बुधवार को ब्लाक परिसर में स्थापित क्रांति स्तंभ पर धूप, दीप एवं पुष्प अर्पित कर स्वाधीनता संग्राम सेनानियों और देश के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस दौरान भारत माता के गगनचुंबी जय घोष और राष्ट्र गान भी हुआ।
श्री मिश्रा ने स्वाधीनता आंदोलन के सेनानियों को याद करते हुए कहा कि आज ही के दिन सन 1942 में अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त होने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत हुई। इस आंदोलन ने समूचे भारत को एक सूत्र में बांध दिया और देश का हर व्यक्ति स्वतंत्र होने के लिए भारत छोड़ो आंदोलन में शामिल हो गए।
श्री मिश्र ने आगे कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान और त्याग की बुनियाद पर स्वतंत्र भारत खड़ा है, स्वाधीनता सेनानियों ने अपने लहू से भारत को सींचा है। देश के हर व्यक्ति को उन समस्त शहीदों की कुर्बानियों से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र की खुशहाली और तरक्की के लिए अपना सम्पूर्ण योगदान देना चाहिए।
इस अवसर पर वरिष्ठ नेता परवेज अहमद, युवा नेता रत्नेश यादव, विपिन शर्मा, दीपक कन्नौजिया, राम विलास यादव, बलराम मौर्या, गजराज, कुसुम मौर्या, दीपक शुक्ला सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular