Monday, April 29, 2024
No menu items!

संविदाकर्मियों ने बन्द किया कार्य

अजय पाण्डेय
जौनपुर। उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड के पुराने संविदाकर्मियों को अधिशासी अभियंता द्वारा आश्वासन दिया गया था कि पांच दिनों के अन्दर आप सभी का तनख्वाह मिल जायेगा। आज सभी संविदा कर्मी मिलकर अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता, सब डिवीजन अधिकारियों से सुबह बात किये तो उन्हें एक घण्टे के अन्दर पैसा सभी के खाते में पहुंचने का आश्वासन दिया गया परंतु शाम के पांच बजे तक तनख्वाह का कोई पैसा किसी के पास नहीं पहुंचने पर संविदा कर्मियों में आक्रोश है।

उक्त जानकारी देते हुए संविदाकर्मियों ने कहा है कि हम सभी आज से अभी से काम बंद कर रहे हैं। सुबह हम सभी मुख्यालय आयेंगे पर किसी प्रकार का काम नहीं करेंगे जब तक हमारी तनख्वाह नहीं दी जाएगी। बताते चलें कि विद्युत विभाग के पुराने संविदा कर्मियों के शोषण का मामला सामने आया था। जब सभी पुराने संविदा कर्मी एकजुट होकर अधिशासी अभियंता (तृतीय) रामाधार के समक्ष उपस्थित होकर अपनी अपनी व्यथा सुनाये तो उनके द्वारा पांच दिनों में सभी की तनख्वाह देने का आश्वासन देकर उन्हें चलता कर दिया गया था। परन्तु 6 दिनों के पश्चात भी मामला ज्यों का त्यों पड़ा रहा। पूछे जाने पर संविदाकर्मियों ने बताया कि मार्च 2023 से आज तक हम लोगों को तनख्वाह नहीं दिया जा रहा है। जनवरी 2023 से न ही हमारे ईपीएफ ही जमा किया जा रहा है।

सभी पुराने संविदाकर्मी ने एकजुट होकर बताया कि हम लोगों ने जब अधिशासी अभियंता तृतीय से बात किया था उसी दिन हमने संकल्प लिया था कि हम सभी मुख्यालय छोड़कर कभी भी दूसरे जगह कार्य करने नहीं जायेंगे। यदि हम सभी के साथ उचित निर्णय अधिकारियों द्वारा लिया जायेगा तो हम सभी अपना अपना कार्य करते रहेंगे। अन्यथा हम सभी एकजुट होकर काम बन्द कर देंगे। इस मौके पर संतराम, कुमार मुन्ना, नारायण दास, जमील खान, कुंदन, सतीश सिंह, आशुतोष दुबे, आशीष कुमार, अनिल कुमार गुप्त आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular