Monday, April 29, 2024
No menu items!

डे केयर सेण्टर से कामकाजी महिलाओं को सहूलियत: प्रो. निर्मला

कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने किया उद्घाटन
अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रांजिट छात्रावास में शुक्रवार को कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने डे केयर सेंटर का उद्घाटन किया। डे केयर सेंटर में विश्वविद्यालय की कामकाजी महिलाओं के बच्चों की देखभाल की जाएगी।
कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में बने डे केयर सेंटर से कामकाजी महिलाओं को काफी सहूलियत मिलेगी। वह दिन में अपने बच्चों को डे केयर में छोड़ सकती है उनका पूरा ख्याल रखा जाएगा। डे केयर सेंटर में बच्चों के खेलने, मनोरंजन के साथ ही साथ सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि है सीसीटीवी से निगरानी भी की जाएगी।
कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि कामकाजी महिलाओं के लिए बच्चों की देखभाल बहुत संवेदनशील विषय है। विवि के इस केंद्र में बच्चों के देखभाल के साथ ही साथ खेल कूद की एक्टिविटी भी कराई जाएगी। कुलपति प्रो. मौर्य ने केंद्र के उद्घाटन में पूर्व बच्चों को जूस, टॉफी और बिस्किट अपने हाथों से दिया। अतिथियों का स्वागत समन्वयक डॉ. झांसी मिश्रा ने किया।
इस अवसर पर प्रो. मानस पांडेय, प्रो अविनाश डी. पाथर्डीकर, प्रो. एचसी पुरोहित, प्रो. रजनीश भास्कर, डॉ. मनीष गुप्ता, डॉ. गिरिधर मिश्र, डॉ. सचिन अग्रवाल, डॉ. सुशील कुमार, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. जान्हवी श्रीवास्तव, डॉ. पुनीत धवन, डॉ. प्रवीण सिंह, डॉ. आलोक दास समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular