Sunday, April 28, 2024
No menu items!

आवास योजना के सत्यापन में सभासदों ने लेखपालों पर लगाये आरोप

  • उपजिलाधिकारी को पत्रक देकर गम्भीरता के साथ पुनः सत्यापन कराने की उठायी मांग

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर पालिका परिषद के सभासदों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तहसील प्रशासन द्वारा कराए गए सत्यापन कार्य पर गंभीर सवाल उठाए हैं। सभासदों का कहना है कि सत्यापन कर रहे लेखपालों ने इस गंभीर कार्य को सरसरी तौर पर निपटाया दिया है जिससे बड़ी संख्या में वास्तविक पात्रों का नाम सत्यापित सूची में शामिल नहीं हो पाया। अपनी शिकायत लेकर उपजिलाधिकारी के पास पहुंचे सभासदों ने आपत्ति जताई और पुनः सत्यापन कराने की मांग को लेकर पत्रक सौंपा है।
बताते चलें कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत नगर पालिका परिषद क्षेत्र में पात्रों का सत्यापन तहसील प्रशासन द्वारा कराया गया था। सभासद अर्पित जायसवाल ने बताया कि 1148 पात्रों की सूची में सत्यापन के दौरान करीब 800 नामों को निरस्त कर दिया गया। जबकि इसमें से करीब आधे पात्र ऐसे हैं जो प्रधानमंत्री आवास पाने की जरूरी शर्तों पर खरे उतरते हैं।
उन्होंने बताया कि सूची का नए सिरे से सत्यापन कराने के लिए उप जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार से मुलाकात की गई और उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। उपजिलाधिकारी ने जल्द निदान का आश्वासन भी दिया है। इस अवसर पर सभासद किरन सोनी, रामप्रसाद मोदनवाल, संगीता, चंद्रकला, राममिलन, सुशीला देवी सहित तमाम प्रतिनिधि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular